राहगीरो व दुकानदारो के लिए परेशानी का सबब बनी ठेकेदार की मनमानी





सिंगाही-खीरी। कस्बे की सड़कों पर पड़ा बिल्डिंग मैटेरियल राहगीरों के लिए मुसीबत बन रहा है। सडक बनवाने के लिए ठेकेदार सड़कों पर ही बिल्डिंग मैटेरियल डाल देते हैं। ठेकेदारों की मनमानी और नगर पंचायत की उदासीनता के चलते परेशानी का सबब बन गयें हैं।

मिट्टी, बजरी, रेत और मौरंग सडक पर फैली पड़ी हैं जिससे उडने वाली धूल से कस्बा वासी काफी परेशान है वहीं मोटरसाइकिल स्लिप हो जाती है और लोग गिर जाते हैं। इससे उन्हें चोट भी लग जाती है। कस्बे के वार्ड नः 13 मे सडक का निर्माण कार्य चल रहा था जो पूरा हो गया है। जहाँ निर्माण कार्य पूरा होने वाले सडक से खोदी गयी मिट्टी और बजरी, रेत अभी भी सड़क पर पड़ी हैं। सड़क पर पड़ी मिट्टी से उडने वाली धूल ने लोगों का जीना दूभर कर दिया हैं। इसके बाद भी नगर पंचायत के जिम्मेदार दूसरे के प्रति जरा भी संवेदनशील नहीं हैं। जिसका खामियाजा कसबा वासियों को भुगतना पड रहा है।

सड़क पर पडी मिट्टी की धूल से पीड़ित महेश अग्रवाल का कहना है कि इस समय उडने वाली धूल तेज झोके के साथ जब दुकानों में घुसती हैं तो सारा समान खराब होने की संभावना रहती हैं। इसीलिये सारा समान ढक कर रखना पडता हैं जिस समय सडक बनाई गई थी उस समय कहा गया था की कार्य खत्म होते ही मिट्टी हटा ली जायेगी लेकिन यह अभी तक नही हटाई गई जो हमारे दुकान के लिये मुसीबत बन गयी हैं। इसके बाद भी नगर पंचायत प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई न किए जाने से उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

उसी जगह पर एक बाइक सवार फिसलकर घायल हो गया। खैरियत यह रही कि उसे ज्यादा चोट नहीं आई लेकिन इससे गंभीर हादसा होने का खतरा बना रहता है। वहीं लोग सड़कों पर बीचो-बीच वाहन खड़ा करके चले जाते हैं जिसकी वजह से सड़क से निकलना मुश्किल हो जाता है।

....कहीं चुनावी खुंदक तो नही
मामले के पीछे हाल ही में सम्पन्न हुए नगर पंचायत चुनाव की खुंदक नजर आ रही है। आरोप है कि नगर पंचायत के चुनाव में सपा के प्रत्याशी के लिए वोट किया गया था जिसको लेकर दुकान के सामने झाड़ू नहीं लगाई जाती है जबकि सिंगाही की मेन रोड पर रोजाना झाड़ू लगती है उसके बावजूद भी आखिर रेता का ना उठना चर्चा का विषय बना हुआ है।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post