आग से एक घर जलकर राख, साढ़े सात बीघा गन्ना भी जला





निघासन-खीरी। थाना क्षेत्र के गांव परमोधापुर में बिजली की कटिया डालते समय भड़की चिंगारी से एक घर में जलकर राख हो गया। मासूम बच्चों को आग से बचाने के लिए घर से निकालते समय चोटिल हो गए। पीड़ित ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। उधर आग लगने से साढे सात बीघा गन्ना जलकर राख हो गया।

गांव परमोधापुर निवासी रामपाल ने बताया कि उनके घर के पास में बिजली का खंभा लगा है। उस खंभे पर शनिवार दोपहर करीब एक बजे गांव का ही एक युवक कटिया डालकर बिजली जलाने का प्रयास कर रहा था। हवा तेज होने के कारण बिजली के तार से चिंगारी निकल रही थी। मोहल्ले के लोगों ने उसे कटिया डालने से मना किया। कई बार टोके जाने से नाराज युवक ने कटिया के डंडे को तार पर पटक दिया जिससे निकली चिंगारी से रामपाल का घर जलकर राख हो गया।

रामपाल ने बताया कि उसके मासूम बच्चे आशिकी और छोटू सो रहे थे। जल्दबाजी में उसे निकालते समय उन दोनों को चोट लग गई। पीड़ित ने कटिया डालने की शिकायत बिजली विभाग और पुलिस से की है। उधर आग में घरेलू सामान जलकर राख हो गया।

वहीं गांव गोबिंदपुर फार्म निवासी सिंगाड़ा सिंह के एक एकड़ गन्नें के खेत में आग लगने से गन्ना जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की मदद से किसी तरह से आग पर काबू पा लिया। गांव अदलाबाद निवासी रूप सिंह के गन्नें के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे उनका ढाई बीघा गन्ना आग की भेंट चढ़ गया।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post