डीएम-एसपी ने लिया बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का जायजा





लखीमपुर-खीरी। शासन के निर्देशों के क्रम में नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है। इसके लिए शनिवार को जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डा0 एस0चन्नप्पा ने संयुक्त रूप से बनाये गये बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने परीक्षा केन्द्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों और उनके कंट्रोल रूम का गहनता से पड़ताल की। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने बेहजम स्थिति राजरानी माता शिक्षा निकेतन इण्टर कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पूरा विद्यालय कैमरे से लैस मिला। विद्यालय के 09 कमरों में परीक्षा होगी जिसमें हाईस्कूल के 387 और इण्टर के 308 विद्यार्थी परीक्षा देगे।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने एस0बी0 पटेल शिक्षण संस्थान इण्टर कालेज, कन्हैया इण्टर कालेज बेहजम, किसान इण्टर कालेज नीमगांव का भी सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुव्यस्थित करने के निर्देश दिए।

उन्होनें कमरों में साफ सफाई के साथ-साथ पर्याप्त मात्रा में प्रकाश की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, शौचालय आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होनें परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी की रिकार्डिग सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ डीआईओएस डा0 आरके जायसवाल, थानाध्यक्ष संजय सिंह, डीएम के ओएसडी कृष्ण मोहन श्रीवास्तव मौजूद रहे। 
                        

Post a Comment

Previous Post Next Post