बैगास के ढेर बन रहे राहगीरों व दुकादारों की मुसीबत





बेलरायां-खीरी। सड़क किनारे लगे बैगास के ढेर से उड़ रही बैगास से राहगीरों का चलना मुश्किल हो रहा है और बैगास में आग लगने के डर से दुकादारों में भय का माहौल है। लोगों का मानना है कि मिल प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा जिससे लोगों में आक्रोश फैल रहा है।

सरजू सहकारी चीनी मिल बेलरायां के अधिकारी भले ही कुछ कहें लेकिन आम जनता मिल प्रशासन की नीतियों से बहुत परेशान है। बेलरायां मंडी के समीप कड़िया मार्ग पर लगे बैगास के ढेर से उड़ रही बैगास से राहगीरों का जहाँ चलना मुश्किल हो रहा है वही बैगास में आग लगने का डर हमेशा दुकादारों में बना रहता है। जबकि मिल प्रशासन बैगास की लोडिंग में आ रही मुश्किलों की बात कहकर बैगास का ढेर मिल की बाउंड्रीवॉल से बाहर लगवाने की बात कह रहे हैं।

खैर मुश्किल कोई भी हो लेकिन मिल की बाउंड्रीवॉल से बाहर लगे बैगास के ढेर से उड़ रही बैगास राहगीरों की मुश्किल बनी हुई है।इसके साथ ही बैगास में आग लगने के भय से ब्यापारियों में भी संसय बरकरार है। बेलरायां कड़िया मार्ग के ब्यापारियों की दुकानें मिल की बाउंड्रीवाल से करीब हैं और बैगास के ढेर दुकानों के बिल्कुल समीप ही लगे है जिस कारण किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता।

इस सम्बंध में मिल के प्रधान प्रबन्धक लालता प्रसाद सोनकर ने बताया कि बैगास के ढेर पर पानी का छिड़काव कराया जा रहा है।बाउंड्रीवाल के बाहर पड़ी बैगास से ही लोडिंग कराई जा रही है।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post