डीएम-एसपी की मौजूदगी मे समाधान दिवस सम्पन्न





निघासन-खीरी। कोतवाली परिसर में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस जिलाधिकारी अधिकारी शैलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक डॉ एस चिनिप्पा की मौजूदगी में आयोजित हुआ। जिलाधिकारी के आगमन की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में फरियादियों का काफिला कोतवाली परिसर में उमड़ पड़ा।

करीब दो घण्टे समय के दौरान इक्कीस शिकायत कर्ताओ की समस्याओ को सुना। जिसमे राजस्व की चार शिकायती पत्रो का मौके पर निस्तारण कर शेष शिकायती पत्रो को तहसीलदार को सुपुर्द करते हुए एक सप्ताह में निस्तारण कर प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराने के निर्देश भी दिए।

समाधान दिवस के दौरान राजस्व विभाग की 17 शिकायतें आई। वही पुलिस की चार शिकायती पत्र प्राप्त हुए। क्षेत्र के गांव पिरथी पुरवा निवासी रामसेवक पुत्र जयंती प्रसाद विकलांग ने भी अपनी फरियाद रखते हुए बताया कि उसकी घरेलू भूमि पर गांव के कुछ लोगो ने जबरन कब्जा कर लिया है और शेष बची भूमि पर भी उनकी बुरी नजर लगी हुई।

पीड़ित विकलांग की समस्या सुनते ही जिलाधिकारी ने तहसीलदार पूरन सिंह राना व कोतवाली निरीक्षक अजय कुमार यादव को निर्देशित करते हुए कहा कि वह तत्काल पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम के साथ मौके पर जाकर समस्या कर निस्तारण करे।

इसके अलावा राजस्व से समन्धित तीन अन्य शिकायती पत्रो को भी टीम के साथ मौके पर जाकर जांच के बाद निस्तारण की बात कही। इस दौरान प्रताप सिंह, अजय कुमार सहित समस्त कानूनगो व राजस्व निरीक्षक मौजूद रहे।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post