फिर जगी टाउन एरिया का दर्जा मिलने की उम्मीद


Add caption


निघासन-खीरी। नव वर्ष के अवसर में निघासन को एक बार फिर टाउन एरिया का दर्जा मिलने की उम्मीद जगी है। पिछले 10-11 वर्षों से चल रही निघासन को टाउन एरिया का दर्जा देने की कवायद पर अब जल्द कार्रवाई की उम्मीद है।

शनिवार को निघासन कोतवाली में चल रहे समाधान दिवस में कुछ लोगों ने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के सामने यह मुद्दा उठाया तो उन्होंने तत्काल नगर विकास सचिव को फोन करके इसकी जानकारी ली। वहां से पंद्रह दिनों के भीतर इसका शासनादेश जारी किए जाने का आश्वासन मिला है। शनिवार को समाधान दिवस में लोगों की शिकायतें सुन रहे डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के सामने भाजपा नेता देवेंद्र चतुर्वेदी आदि ने निघासन को नगर पंचायत बनाने का मामला उठाया।

उन्होंने कई बार इसकी रिपोर्ट विभिन्न सरकारों को भेजे जाने और वर्तमान में इसके नगर विकास विभाग में पेंडिंग होने की बात कही। इस पर डीएम ने पहले तहसीलदार पूरन सिंह राणा से जानकारी ली। इसके बाद नगर विकास सचिव को फोन करके इसकी प्रगति के बारे में पूछा। उधर से पंद्रह दिनों के भीतर इसकी घोषणा किए जाने की उम्मीद जताई गई। इस पर डीएम ने कहा कि अगर उनके कार्यकाल में यह अच्छा काम हो गया तो वह खुद मिठाई खिलाएंगे।

पिछले दो दशकों से निघासन को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की जोर पकड़े है। 2006 में तत्कालीन एसडीएम एमपी रावत द्वारा इसका प्रस्ताव सरकार को भेजे जाने के बाद से इसकी फाइल निघासन से लखनऊ के चक्कर काट रही थी। कुछ दिनों पहले ही तहसील से रिपोर्ट सहित फाइल नगर विकास विभाग को भेजी गई थी। इलाके के कुछ लोगों के हाईकोर्ट में रिट दायर कर देने से यह लटकी हुई थी।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post