किसी को मिला त्रिशूल तो कोई कार के सहारे जीत की जुगत में जुटा




गोला गोकर्णनाथ-खीरी। नगर पालिका परिषद चुनावों के अध्यक्ष व सभासद पदो के लिए चल रहे घमासान में मंगलवार को भारी गहमागहमी के बीच प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया गया।

इस बार ये चिन्ह भी खासे दिलचस्प हैं जिनमें किसी को झोपड़ी मिली है तो कोई चश्मे के सहारे जीत की जुगत लगाएगा। कोई त्रिशूल के सहारे है तो कोई गुलाब का फूल लेकर मतदाताओं को रिझाने में जुट गया है। चुनाव में उम्मीदवारों की तादाद भी बेहिसाब है और मुकाबला यकीनन देखने लायक होने की उम्मीद है।

नगर पालिका चुनाव की प्रक्रिया दिनों दिन परवान चढ़ रही है जो मंगलवार को चुनाव चिन्ह आवंटन के दौर में पहुंच गई। इसे लेकर सुबह से ही तहसील परिसर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की गहमागहमी से गुलजार होने लगा था तथा ठीक दस बजे आवंटन प्रारंभ हो गया। चुनाव चिन्हों को लेकर जहां प्रत्याशियों में अपनी च्वाइस पेश करने की आपाधापी रही वहीं इस बार के दिलचस्प चिन्ह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए हैं।

इनमें रोजमर्रा काम आने वाले घरेलू सामान सहित तरह तरह के चिन्ह आवंटित किए गए हैं जिनमें झोपड़ी, कार, चश्मा, त्रिशूल, उगता सूरज, बिगुल, दो पत्ती के अलावा अन्य कई चिन्ह भी शामिल हैं और चिन्ह आवंटन के साथ ही प्रचार का रूख भी बदलने के आसार बनते ही प्रिंटिंग पे्रसों पर पर्चे, बैनर, नमूना वोटर लिस्ट सहित अन्य चुनावी सामग्री छपवाने को भीड़ नजर आने लगी है।

इस सिलसिले में अब प्रत्याशी अपने अपने चुनाव चिन्हों के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की कवायद में जुट गए हैं और अध्यक्ष व सभासद पदो ,के बेहिसाब प्रत्याशियों के बीच मुकाबला घमासान की स्थिति में पहुंच गया है।

गोला गोकर्णनाथ से श्याम मोहन शुक्ला की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post