एसडीएम ने प्रत्याशियो संग की बैठक




निघासन-खीरी। सिंगाही नगर पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को सभी उम्मीदवारों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने आचार संहिता के प्रावधानों की जानकारी देते हुए इसका अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

साथ ही इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बैठक में एसडीएम अखिलेश यादव ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया निपटाने का आग्रह किया। उन्होंने बिना अनुमति के जुलूस निकालने, लाउडस्पीकर व पोस्टर.बैनर आदि न लगाने की हिदायत दी।

उन्होंने बताया कि किसी व्यक्ति की जमीन या मकान पर बिना उसकी अनुमति के प्रचार के लिए झंडा या बैनर नहीं लगाया जाएगा। किसी सरकारी इमारत पर कोई प्रचार सामग्री नहीं लगेगी। पहले अनुमति लेकर लाउडस्पीकर का उपयोग सुबह छह बजे से रात दस बजे तक ही किया जाएगा। जुलूस या रैली में प्रतिबंधित असलहे, लाठी-डंडे आदि लेकर जाना निषेधित रहेगा।

वोटरों को डराने-धमकाने या धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उत्तम मिश्र, मो0 कय्यूम, अय्यूब खां, छोटेलाल, आशादेवी और भोलेनाथ आदि उम्मीदवार मौजूद रहे।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post