शिवनगरी को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलाने का होगा प्रयास : मीनाक्षी





गोला गोकर्णनाथ-खीरी। गोला का सर्वांगीण विकास और जनसुविधाओं की उपलब्धता ही मेरा लक्ष्य है जिसे पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने यह बात अपने निवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही तथा अपने कार्यकाल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उन्होने इरादा जताया कि शिवनगरी गोला को धार्मिक व पर्यटन स्थल की सुविधाओ ंसे सज्जित करना उनका प्रमुख लक्ष्य रहेगा। शहर में नगर निकाय चुनावों की सरगर्मियां तेजी से परवान चढ़ने लगी हैं जिसमें इस बार भी निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लडेंगी जिसके लिए व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि शिवनगरी का सर्वांगीण विकास सदैव ही उनका लक्ष्य रहा और जनसहयोग के भरोसे वे इसमें सफल रही हैं। उन्होने बताया कि उनके कार्यकाल में करीब 612 इंटरलाक सीमेंटेड सड़ंके, डामर, जल निकासी व्यवस्था के लिए 44 छोटे बडे नालों का निर्माण, भारत मार्केट में 16, सियाराम मिश्र पालिका बाजार में नौ, नीलकंठ मैदान ग्राउंड निर्माण, पांच स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय, वार्ड संख्या पांच में होली दहन स्थल की बाउंड्रीवाल, शिवमंदिर परिसर में पांच स्थानों पर टीनशेड का निर्माण, नीलकंठ द्वार, गोकर्णनाथ द्वार, संकटमोचन द्वार, हनुमान मंदिर, गुरूनानक द्वार, वाल्मीकि द्वार आदि का निर्माण कराया गया।

सफाई व्यवस्था के लिए डेढ़ सौ हत्थू ठेले, चार टिपर, एक टैªक्टर, जलापूर्ति हेतु 15 किमी पाइप लाइन, वार्ड संख्या छह, आठ, दस व ग्यारह में चार नग मिनी व एक डिप बोर नलकूप की स्थापना कराई गई। एक नग 50 केवीए जेनरेटर, चार पीने के पानी के टैंकरों के अलावा तीन हजार सीएफएल, 600 सोडियम लाइटें, पांच केवीए के सोलर जेनरेटर उपलब्ध कराया गया।

उन्होने बताया कि शहर में विकास चैराहा, नानक पार्क, इंदिरा पार्क, वीर अब्दुल हमीद पार्क, जवाहर लाल नेहरू पार्क का जीर्णोद्धार, डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का सौंदर्यीकरण तथा वार्ड़ संख्या पांच में वाल्मीकि पार्क की स्थापना कराई गई और प्रमुख सडकों पर दो हजार पौधे मय ट्री गार्ड लगवाते हुए ग्रीन गोला का उददेश्य पूर्ण करने का प्रयास किया गया।

उन्होने इरादा जताया कि यदि जनता ने उन्हें मौका दिया तो अधूरे काम भी शीघ्र पूरे किए जाएंगे जिनमें सभी रोड पटरियों की इंटरलाकिंग, विजय राठी द्वारा दी गई भूमि पर बालिका विद्यालय व छात्रावास का निर्माण, मेला मैदान में स्थित दीनदयाल उपाध्याय मार्केट सहित सभी पार्कों के सौंदर्यीकरण का काम कराया जाएगा और भद्रकुंड के सौंदर्यीकरणए त्रिलोक गिरि पर एक रैन बसेरे का  निर्माण भी उनकी सूची में है।

इसके अलावा गोला अशोक चैराहे से बंसल राइस मिल व विकास चैराहे से आगे डिवाइडर युक्त सड़क, छूटी गलियों में पाइप लाइन डलवाने, काजी हाउस की व्यवस्था तथा सफाई व पेयजल व्यवस्था का सुदृढ़ करते हुए हर नागरिक के लिए जनसुविधाएं दिलाना उनका प्रयास रहेगा। उन्होने विश्वास जताया कि उन्हें उम्मीद है कि जनता ने पूर्व में उन्हें जो सहयोग दिया वे विश्वास के बूते फिर से उसे पाने में कामयाब रहेगी।

गोला गोकर्णनाथ से श्याम मोहन शुक्ला की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post