आकांक्षा समिति के तत्वाधान में प्रतिभा प्रतियोगिताएं सम्पन्न




लखीमपुर-खीरी। मंगलवार की देर शाम आफीर्सस कालोनी स्थित जिला राइफल क्लब में जिला आकांक्षा समिति की ओर से जनपद के समस्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के मध्य अन्र्तविद्यालयी प्रतिभा प्रतियोगिताएं सम्पन्न हुयी।

कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष रश्मि सिंह ने दीप प्रज्जवलित करते हुए श्री गणेश जी की प्रतिमा पर माल्र्यापण किया। बताते चले कि कार्यक्रम में जनपद के समस्त 16 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों ने शिरकत की और उनके मध्य रंगोली, चित्रकला, गायन, नृत्य और मेंहदी की प्रतियोगिताएं आयोजित हुयी। जिसमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये गये।

कार्यक्रम में जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष रश्मि सिंह ने सर्वप्रथम उपस्थित बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि आप सभी आने वाले कल का भविष्य है। आपमें जो स्फूर्ति और उत्साह है उसी से आपकों बहुत ऊंचाइयों तक ऊपर उठना है। छात्राएं अपने उद्देश्य को न भूले।

मन लगाकर पढ़ाई करते हुए आगे बढ़े। लक्ष्य को प्राप्त करने में तमाम कठिनाईयां आती है उनसे भयभीत होने की आवश्यकता नही है। आशा का दामन थाम कर आगे बढ़े और अपना लक्ष्य हासिल करे। चित्रकला प्रतियोगिता में लखीमपुर विद्यालय की शिवांनी प्रथम, ईसानगर विद्यालय की सोनम द्वितीय, रमियाबेहड़ विद्यालय की रेशमा तृतीय और वनग्राम विद्यालय की फूलनदेवी ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

रंगोली प्रतियोगिता में बिजुआ विद्यालय से शीतल वर्मा प्रथम, पसंगवा विद्यालय से निभा वर्मा द्वितीय, निद्यासन विद्यालय की रिंकी तृतीय, फूलबेहड़ विद्यालय से अंजलि ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। मेंहदी प्रतियोगिता में निद्यासन विद्यालय से रोली प्रथम, कुम्भी विद्यालय से मोहनी द्वितीय, पसगंवा विद्यालय से रागिनी तृतीय और रमियाबेहड़ विद्यालय से संध्या ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। 

नृत्य प्रतियोगिता में बेहजम विद्यालय की लवली प्रथम, फूलबेहड़ विद्यालय की आस्था द्वितीय, कुम्भी विद्यालय की कोमल तृतीय, ईसानगर विद्यालय की दीपिका ने विशेष सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। गायन प्रतियोगिता में बिजुआ विद्यालय की शिखा प्रथम, बेहजम विद्यालय की वर्षा द्वितीय, लखीमपुर विद्यालय की सरस्वती तृतीय और विशेष सांत्वना पुरस्कार बाकंेगज विद्यालय की तनु ने प्राप्त किया।

पुरस्कारों का वितरण जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष रश्मि सिंह ने अपनी टीम के साथ किया। इस मौके पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह, संयुक्त सचिव नामिता श्रीवास्तव, विभा सिंह, पूनम आगा, फिरदौस, रेखा पटेल, वन्दिता, अंजलि सहित सभी विद्यालयों की वार्डेन एवं शिक्षिकाएं मौजूद रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post