अठारह लाख की चरस के असली आरोपी का पुलिस ने किया चालान


तिकोनिया-खीरी। पुलिस ने एसएसबी पोस्ट बरसोला द्वारा ग्राम सठियाना थाना ढखेरवा नानकर निवासी इस्तकार को 1 किलो 12 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार कर पुलिस को सौंपा। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी इस्तकार को फर्जी पाया और गुनाहगार सुबराती का एनडीपीएस के तहत चालान किया है तथा एक अन्य नाम प्रकाश में आने पर उसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

चरस की  अंतर्राष्ट्रीय कीमत अठारह लाख रुपये आंकी गई है एसएसबी द्वारा बरामद की गई चरस सदेह के घेरे में है जिसके चलते चर्चाओं का बाजार गर्म है। पुलिस के अनुसार मंगलवार को दोपहर 2 बजे एसएसबी पोस्ट बरसोला प्रभारी संजय कुमार ने ग्राम ढखेरवा नानकार निवासी इस्तकार को मय डनलप सहित हिरासत में लेकर एक किलो बारह ग्राम की चरस बरामदगी की तहरीर दी।

इसके बाद इस्तकार ने अपने को निर्दोष बताते हुए चरस का आरोपी बनाये जाने की सूचना अपने गांव में दी और रात्रि में ही एक दर्जन की तादाद में लोग कोतवाली पहुँचे तथा कोतवाली प्रभारी अजय कुमार सिंह से इस्तकार को एस एस बी द्वारा फर्जी फसाये जाने की बात कही। इस पर कोतवाली प्रभारी ने इस्तकार से घटना के बाबत पूछें जाने पर बताया कि वह नेपाल में मिर्चा, आलू बिक्रीकर परिवार का जीवन यापन करता है बीते मंगल बार को वह नेपाल से वापस आ रहा था कि तिकुनियां कस्वे से करीब दो किमी0 पहले ग्राम मुझहा के पास ग्राम सुठियान थाना ढखेरवा निवासी सुबराती डनलप पर बैठ गया। इसके बाद वह कुछ दूरी पर आगे उत्तर गया इस बीच तत्काल एस एस बी के जवानों ने आकर डनलप की तलाशी शुरू कर दी तलाशी के दौरान काले रंग की पालीथीन में चरस बरामद हुईएएसएसबी ने मुझे चरस बरामदगी के आरोप में कोतवाली के सुपुर्द कर दिया।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि इस्तकार के बयान के मुताविक डनलप पर चरस रखने बाले आरोपी सुबराती को ग्राम बरसोला कलाँ से दबोच लिया तथा कड़ी पूँछतांछ की जिसपर सुबराती ने बताया कि उसकी बेटी ग्राम बरसोला कलाँ में व्याही है वह अपनी बेटी के यहाँ आया था इस बीच उसे गांव बरसोला कलाँ निवासी खलील बाबा मिला उसने कहा कि इस पोटली में कुछ सामान है जिसे तुम नेपाल से आ रहे इस्तकार के डनलप पर रखकर चले आना इस काम के बदले पैसा दिया जायेगा।

पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेकर नेपाल से वापस आए इस्तकार के दो साथी दोस्त मोहम्मद व करफुद्दीन को पूँछतांछ के लिये हिरासत में ले लिया लेकिन इस्तकार सहित तीनो डनलप चालको को निर्दोष पाए जाने पर बाद में रिहा कर दिया गया तथा चरस का मुख्य आरोपी सुबराती को एनडीपीएस के तहत चलन कर दिया है तथा दूसरे आरोपी खलील बाबा की तलाश तेज कर दी हैं।

इस बाबत सीओ सवीरत्न गौतम ने कोतवाली पहुँचकर डनलप चालकों व चरस आरोपी सुबराती से पूँछतांछ की तथा चरस बरामदगी के इस खेल में एक अन्य का नाम प्रकाश में आने पर उसे शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश कोतवाली प्रभारी को दिया हैं उन्होंने पत्रकार बार्ता में कहा कि दोषी व्यक्ति को किसी भी हालत में बक्शा नही जायेगा। इस बाबत बरसोला पोस्ट प्रभारी संजय कुमार से मोबाइल पर बार्ता का प्रयास किया गया तो उनका फोन नही लगा।

तिकोनिया से संतोष मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post