कम्पनी के सीएमडी को पुलिस ने भेजा जेल

 
मोहम्मदी-खीरी। रिलायवल इंफ्रासिटी लि0 कंपनी में निवेशकों का जमा हुआ 01 करोड़ 75 लाख रुपये का गोलमाल करने के आरोप में काफी समय से फरार चल रहे कंपनी के सीएमडी को पसगवां कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फरार चल रहे सीएमडी पर खीरी के पुलिस अधीक्षक ने 2500 रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

मिली जानकारी के अनुसार बर्ष 2011. 12 में रिवायवल इंफ्रासिटी लि0 ने अपनी शाखा कस्बा जंगबहादुरगंज में खोलकर ग्राहकों को लुभाने के लिये  के योजनायें चलाई थी । और दर्जनो एजेंट भी बनाये थे । जिनके माध्यम से कंपनी में हजारो निवेशकों ने 01 करोड़ 75 लाख रुपये भी जमा किया था । वही धन एजेंटो के माध्यम से कंपनी के सीयमडी सुभाष प्रसाद मिश्र व सुभाष यादव  जमा करते थे । इस खोली गई शाखा में कस्बा के निवासी विशम्भर नाथ को मेन चार्ज दिया गया था।

वही अभिकर्ता विशम्भर नाथ ने निवेशकों के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत अधिकारियों को दी थी लेकिन कोई संतोषजनक कारवाही न होने पर उन्होंने न्यायालय का सहारा लिया और न्यायालय के आदेश पर 01 अप्रेल 2016 में पसगवां कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी  पैसा गबन सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। उसके बाद पुलिस ने मामले में दिलचस्पी नही ली। पीड़ित ने काफी इंतजार किया कि अब कारवाही होगी लेकिन कोई कार्यवाही न होता देख पीड़ित विशम्भर नाथ ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का सहयोग मांगा जिसके बाद हरकत में आई पसगवां पुलिस ने आनन फानन में क्राइम मीटिंग के बाद अभियुक्त को गिरफ्तार किया।

पसगवां पुलिस ने बताया कि आरोपी पर पुलिस अधीक्षक ने ढ़ाई हजार का इनाम भी रखा था। पुलिस ने कंपनी के सीएमडी सुभाष प्रसाद मिश्र निवासी तरौली मुबारकपुर जिला अम्बेडकर नगर को पकड़ लिया है। वही पसगवां कोतवाल अमर सिंह रघुबंशी ने बताया कि चल रही इस कंपनी के सीएमडी ने मामले में शामिल अन्य लोगो के भी नाम बताएं है जिसमे उमाकांत गौस्वामी है।

अभियुक्त को पकड़ने वाली पुलिस टीम में पसगवां कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह रघुबंशी एस एस आई शेरसिंह राजपुत, नीरज कुमार, अंकित कुमार आदि पुलिस कर्मी शामिल है। ये टीम मोहम्मदी सीओ विजय आनंद के नेतृत्व में बनाई गई थी ।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post