पूर्व विधायक ने संभाली सिंगाही नगर पंचायत की कमान




सिंगाही-खीरी। आज कस्बे में समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बैठक पूर्व चेयरमैन के निवास में संपन्न हुई। जिसमें पूर्व विधायक के जी पटेल ने कहा कि पिछडों का सम्मान सिर्फ सपा में ही है, भाजपा ने हमेशा पिछडों को धोखा दिया है।

बैठक मे समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक केजी पटेल  ने कहा कि भाजपा ने हमेशा पिछडों को ठगने का काम किया है। भाजपा ही एक एसी पार्टी है जिसमें बुजुर्गों का सम्मान नहीं किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सपा ने जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाकर सभी का फायदा कराया।

उन्होने कहा कि कस्बे में पावर हाउस सपा सरकार की ही देन है जिससे सभी कस्बेवासियों को भरपूर बिजली मिल रही है। इस दौरान हुई सभा में विधायक केजी पटेल ने कहा कि मो कैयूम को समाज के हर वर्ग का व्यापक समर्थन और सहयोग मिल रहा है। बोले कि क्षेत्र की जनता बिना किसी डर के मतदान करें। उन्होंने कहा भाजपा की गुंडागर्दी से समाज के हर वर्ग का व्यक्ति बुरी तरह त्रस्त है।

प्रत्याशी मो कैयूम ने कहा कि हमने हमैशा क्षेत्र की जनता की सेवा की है। जनता न्याय दिलाने को ही वह राजनीति में आए थे। वैसे सपा द्वारा पूरे प्रदेश में विकास कार्य कराए कराए गए हैं। सिंगाही नगर पंचायत में हुए विकास कार्य किसी से छिपे नहीं हैं।

शासन से जो योजना संचालित की गई उस पर पूरा ध्यान देकर उस योजना को जमीन स्तर पर संचालित करवाने का कार्य किया गया। जैसे शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना, समाजवादी पेंशन योजना, विधवा पेंशन वृद्धा पेंशन से नगर के लोगों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया। शौचालय बनवाने वास्ते सर्वे करवाकर 2200 लोगों को सूची बनवाकर मंजूरी दिलाने का कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1176 लाभार्थियों की सूची बनवाकर सर्वे करवा कर मंजूरी दिलवाई है।

समाजवादी पेंशन योजना के तहत 1300 पात्र लोगों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया। गरीबों की बिटिया को शादी अनुदान दिलवाने का कार्य किया गया। नगर में जो भी धार्मिक कार्यक्रम हुए उन सभी में जाति धर्म की लीक से हटकर भागीदारी की है तथा अपना विशेष सहयोग भी दिया है नगर के हित में जो भी कर सकता था वह सब हमने कार्य किए हैं।

नगर का कोई व्यक्ति अपनी निजी परेशानी बताने के लिए आया मैंने उसके बढ़-चढ़कर सहयोग करने का कार्य किया तथा नगर की जन समस्या की सुनवाई करने के लिए अपने आवास पर सुनवाई का नगर की तमाम समस्याओं को निस्तारित करने का काम किया हमने प्रतिदिन 18 घंटे नगर वासियों की जनता को सेवा के रूप में देने का काम किया। किसी भी नागरिक का तहसील थाना नगर पंचायत कार्यालय से कोई भी कार्य है उसको तुरंत करवाने का कार्य किया जनता को मान सम्मान दिया।

यदि जनता ने मौका दिया तो वह क्षेत्र का विकास कराकर अपने वायदों को पूरा करेंगे। इस मौके पर भंडारी यादव, ओम प्रकाश लोधी, सतीश श्रीवास्तव, प्रधान सरवन यादव, चमन सिंह राणा, संतोष पांडे, विजय वर्मा, अब्बुल उस्मानी, जोगिंदर शाक्य, समी उल्ला खान, नगर अध्यक्ष प्रवीण शाह, नृपराज शाह, तरजिन्दर सिंह, नामित सभासद जलीस अहमद, मिथलेश गुप्ता, रामू, विनीत गुप्ता,  अमित श्रीवास्तव आदि लोग बैठक में मौजूद रहे।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post