साइट न चलने से लाभार्थियो को नही मिल पा रहे प्रमाण पत्र



मोहम्मदी-खीरी। लगभग एक सप्ताह से साइट न चलने से आय, जाति व निवास प्रमाण पत्रों से लाभार्थियों को मिलने वाली तमाम सुविधाओं से वंचित होना पड रहा है तथा जिन लोगों ने आवेदन किया है, उन्हे लेखपाल की रिपोर्ट न लगने की बात कहकर समझा दिया जाता है। वहीं जिम्मेदार अपना दायित्व न निभा पाने के कारण मौन रूप धारण किये हुए हैं।

बच्चों व अन्य लाभार्थियों को आय, जाति व निवास प्रमाण पत्रों के लिए तहसील व लोकवाणी केन्द्रों के रोजाना चक्कर काटने पड रहे हैं। जब भी वह तहसील या लोकवाणी केन्द्रों पर जाते हैं, तो तहसील के कर्मचारी साइट न चलने का बहाना बनाकर कल देख लेने की बात कहकर अपना पल्ला झाड लेते हैं। वहीं लोकवाणी केन्द्रों का भी कमोवेश यही हाल है।

लोकवाणी केन्द्र पर केन्द्र संचालक से पूंछों तो वे यह बताते हैं कि अभी लेखपाल की रिपोर्ट नही लगी है। इस तरह इन प्रमाण पत्रों के न मिलने से स्कूल के बच्चों को छात्रवृत्ति सहित अन्य लाभों से भी वंचित रहना पड रहा है। इसे लेकर लाभार्थी रोजाना तहसील व लोकवाणी केन्द्रों के चक्कर काटकर थक चुके हैं।

इस परेशानी से केवल मोहम्मदी तहसील के ही लाभार्थी नही बल्कि जिले की हर तहसील के लाभार्थियों को इस समस्या से सरकार की तमाम योजनाओं से वंचित होना पड रहा है। इस सम्बन्ध में अधिकारियों का कहना है कि साइट न चल पाने से लाभार्थियों को परेशानी उठानी पड रही है। शीघ्र ही समाधान हो जायेगा।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post