खीरी आये सीएम अखिलेश के निशाने पर रही बसपा-भाजपा




लखीमपुर-खीरी। विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनैतिक दलो के दिग्गजो की जनसभाओ का सिलसिला शुरु हो चुका है। इसी के तहत बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखीमपुर-खीरी पहुचकर तीन जनसभायें करके चुनावी हूंकार भरी।

खीरी की धौरहरा विधानसभा के अंतर्गत सिसैया चैराहे के हुसैनबाग मे आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा बहुत चमत्कारी पार्टी है] जनता को लाइन मे खड़े कर देने वाले लोग इस चुनाव मे भी नये जुमले लेकर आयेंगे। बीजेपी वाले दो साल से देश को योगा सिखा रहे हैं इस बार जनता इन्हें उल्टासन सिखायेगी। सभा मे सीएम के निशाने पर भाजपा थी और बताने को सपा का घोषणा पत्र।

अखिलेश ने अपना पूरा समय इन्ही को दिया और बोले अभी एक फोन पर पुलिस और एम्बुलेंस पहुंचती है] दोबारा सरकार बनी तो पशु चिकित्सक भी एक फोन काल पर घर आएंगे। सिसैया मे आयोजित जनसभा मे दो मंच बनाये गए थे जिसमे एक सपा का और दूसरा कांग्रेस का] लेकिन दोनो दलो की इस संयुक्त चुनावी सभा मे जुटी भीड लोकसभा चुनाव के दौरान इसी जगह पर हुई अखिलेश की सभा से कमोबेश आधी ही थी। इस बात को सीएम ने शिद्दत से महसूस भी किया और मंच से याद भी किया। हलांकि ऐसी बातो से परहेज करते हुए उनका फोकस मुद्दे की बात के साथ गठबन्धन धर्म को निभाने पर ही रहा।

कांग्रेस नेता व व्यापारी प्रेम अग्रवाल और कांग्रेस मे टिकट के दावेदार रहे रामजी सेठ को वरीयता के साथ मंच पर बुलाकर सीएम ने उनसे हाथ मिलाते हुए बोले जब समाजवादी लोग अकेले ही साइकिल चला रहे थे तब कोई सामने टिकने वाला नही था, अब तो हैंडिल को मजबूती से पकडने के लिए हाथ भी साथ है। सभा के दौरान सीएम ने चुटकी लेते हुए शादीशुदा युवाओ के हाथ उठवाए और कहा कि सबकी पत्नियाँ कुछ ना कुछ रकम बचाकर रखती है लेकिन मोदी सरकार ने तो इस धन को भी काला धन बना दिया।

बोले कि मै भी शादी शुदा हूँ] जो परेशानी आपको हुई उसे मैने भी झेला है। उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार ने गरीबो और किसानो के लिए काम किया है लेकिन अच्छे दिनो का सपना दिखा कर केन्द्र की सत्ता मे आने वालो ने एक भी काम किया हो तो उसे गिनायें।

सीएम ने अपनी दूसरी सभा निघासन विधानसभा के प्रीतम पुरवा मे स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में की। यहां लगभग 29 मिनट तक जनता से रुबरु रहे अखिलेश ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों को रोंकने के लिए कांग्रेस-सपा का गठबंधन हुआ हैं। उन्होंने कहा कि खीरी जिले मे स्थित पचपेंडी घाट के पुल की फाइल कुछ अधिकारियों की वजह से वल्र्ड बैंक को चली गई थी। यह हमारी भूल है लेकिन इस बार सरकार बनने पर यह पुल हरहाल में बनेंगा।

भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि अच्छे दिन कहकर लोगों को अपना ही पैसा लेने के लिए लाइन में खड़ा कर दिया हैं] कोई भी धन काला या सफेद नहीं होता हैं सिर्फ लेन देन सफेद होता हैं। नोट बंदी के कारण आज देश बहुत ही पीछे हो गया हैं। बसपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पत्थर वाली सरकार ने जो हांथी लखनऊ में खड़े किए हैं वह सात सालों से न ही खड़े हो रहे हैं और न ही बैठ रहे हैं।

उन्होंने सपा की उपलब्धियां बखान करते हुए कहा कि सपा देश के गरीबों और किसानों की हितैषी हैं। हांथी वाली तथा अच्छे दिन वाली सरकारों ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। अखिलेश ने सभा के दौरान घोषणा पत्र की सारी बातें भी गिनाईं।

इसके बाद कस्ता विधानसभा के अंतर्गत मितौली कस्बे मे पहुचे अखिलेश ने जनसभा मे भी अपने 21 मिनट के सम्बोधन मे बसपा व भाजपा को आंड़े हाथो लेते हुए समाजवादी पार्टी द्वारा किये गए विकास कार्य व उनकी गुणवत्ता गिनाई।

जनसभा मे बोलते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि हमने जनता को दुनिया की सबसे अच्छी कम्पनी का लैपटाप दिया जिससे छात्रो को पढ़ने मे सुविधा हुयी। इस बार जब आप हमे दोबारा मौका देंगे तो हम अच्छी कम्पनी का प्रेशर कुकर देंगे] प्राइमरी स्कूलो मे टीवी स्क्रीन लगवायेंगे] सीएचसी स्तर पर एम्बुलेंस बढ़ायेंगे] किसानो का मुआवजा बढ़ाकर उनकी और मदद की जायेगी तथा किसानो के लिए अलग से फण्ड की भी व्यवस्था की जायेगी। उन्होने कहा आप पिछली सरकारो के आंकड़े निकालकर देख लो सबसे ज्यादा काम सपा सरकार ने किया है, सीतापुर-लखीमपुर फोरलेन सड़क बनाने का काम भी जारी है। अबकी बार हमारी सरकार आने पर गरीब व होनहार छात्रो की पढ़ाई व उनके इलाज का खर्च भी सरकार ही वहन करेगी।

उन्होने आगे कहा कि हमारे विरोधी जनता को बहकाकर वोट मांगते है और ले लेते हैं लेकिन हम अपने काम और विकास कार्यों पर जनता से वोट मांग रहे हैं। केन्द्र सरकार विदेश से चीनी मंगा रही है जबकि हमारी सरकार मे चीनी मिलो से किसानो का बकाया भुगतान कराया गया है। अगर आप सभी ने दोबारा मौका दिया तो इस बार बिजली और पानी का और बेहतर इंतजाम हमारी सरकार करेगी। उन्होने बसपा पर व्यंग करते हुए कहा कि इसी जिले मे एक इंजीनियर के साथ नाइंसाफी हुयी थी और उसे जान से मार दिया गया था] हमने ये सब रोकने का काम किया हैं।

यूपी 100 सेवा लखीमपुर खीरी मे भी शुरु की गई है ताकि बढ़ रही आपराधिक घटनाओ को रोका जा सके। यूपी मे फिर से हमारी पूर्णबहुमत की सरकार बनेगी। अंत मे सीएम ने कांग्रेस व सपा के गठबंधन को सही करार देते हुए जनता से पार्टी के तीनो प्रत्याशियो को जिताकर प्रदेश में दुबारा मौका देने की अपील की।

Post a Comment

Previous Post Next Post