कैश लेस ट्रांजेक्शन को जन-जन तक पहुचाएंगे वीएलई





लखीमपुर-खीरी। केन्द्र सरकार के डिजीटल इंडिया सपने को साकार करने के लिए गो कैश लेस जागरूकता कार्यशाला के माध्यम से बीएलई केंद्र संचालकों के सहयोग से इसकी महत्ता व उपयोगिता को शहरी व ग्रामीण अंचलों मंे जन-जन तक पहंुचाने का संकल्प लिया गया।

देश में चल रही नकदी की मारामारी के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में शहरी व ग्रामीण अंचलों के कामन सर्विस सेंटरों के संचालकों की मौजूदगी में कैश लैस ट्रांजेक्शन के लिए जागरूक किया गया।

कार्यशाला में जनपद के समस्त विकास खण्डों के वीएल ई केंद्र संचालकों को सीएचसीई-गवनेंस के जिला प्रबंधक अनुज प्रताप सिंह व शोभित श्रीवास्वत ने बताया किसी एससी द्वारा शुरू की गई कैश लैस ट्रांजेक्शन योजना जनपदवासियों को कैश की समस्या से बहुत जल्द निजात दिलाने में मददगार साबित होगी।

उन्होने बताया कि इसकी जागरूकता व प्रचार-प्रसार के लिए जनपद के समस्त स्कूलों व कालेजो में वीएलए केंद्र संचालकों के सहयोग से जनजागरूकता शिविर का आयोजन भी किया जायेगा।

शिविर में कैश लैस योजना के तहत प्रशिक्षण दिया गया जिसमें केंद्र संचालको को प्रीपेड] लायल्टीकार्ड] पेटीएम] डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड आदि के माध्यम से ट्रांजेक्शन करना सिखाया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post