खीरी आए मुख्यमंत्री अखिलेश ने किया फोरलेन का शिलान्यास





लखीमपुर-खीरी। कैराना मामले को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के लोग सत्ता पाने के लिए कौन-कौन सा रास्ता नहीं अपनाते, भाजपा कैराना मामले को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रही है जबकि कैराना के लोग नौकरी पाने व बड़े शहरो मे शिफ्ट हो जाने के कारण कैराना से गए है और भाजपा इसे पलायन बता रही है।

भाजपा के एक नेता द्वारा जारी की गई लिस्ट की मैने जांच करायी है उस लिस्ट मे ऐसे लोगो के नाम दिए है जो नौकरी पाने के लिए बाहर गए है या जिनकी पूर्व मे मृत्यु हो चुकी है। भाजपा व अन्य पार्टियां चुनाव के समय सत्ता हासिल करने के लिए ऐसे हथकण्डे अपनाती है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर-सीतापुर फोरलेन मार्ग का शिलान्यास एवं लगभग एक हजार करोड़ रुपए की योजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने लखीमपुर पहुचे थे। शहर के राजकीय इण्टर कालेज के प्रांगण मे आयोजित जनसभा मे बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि हमारी तीन साल की सरकार मे चुनावी घोषणा पत्र मे घोषित लगभग सभी योजनाये धरातल पर दिखायी दे रही है और यूपी की जनता उनका लाभ उठा रही है।

उन्होने कहा कि सपा सरकार ने यूपी के सभी जिला मुख्यालयो को फोरलेन से जोड़ने का जो वादा किया था उसी के तहत आज जनपद खीरी को भी वाया सीतापुर लखनऊ फोरलेन से जोड़ा जा रहा है आगामी समय मे दुधवा नैशनल पार्क व पीलीभीत को भी इससे जोड़ा जायेगा। कार्यक्रम मे सीएम ने सपा सरकार की उपलब्धियो का बखान करते हुए आगे कहा कि भाजपा के लोगो ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था, कितने अच्छे दिन आये ये तो जनता ही जानती है।

पुलिस लाइन से फोरलेन शिलान्यास स्थल (एलआरपी चैराहा) जाते हुए अखिलेश ने शहर मे फैले बिजली के तारो के मकड़जाल को देखकर कहा कि लखीमपुर शहर मे भी अण्डरग्राउण्ड वायरिंग की व्यवस्था शीघ्र ही की जायेगी जिससे बिजली की चोरी रुकेगी और जनता को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति मिल सकेेगी।

सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियो को 50 निशुल्क लैपटाप, 20 छात्राओ को 30 हजार की कन्या विद्या धन योजना चेक, लोहिया आवास योजना की 10 चेक, समाजवादी पेंशन की 500 चेक व राष्ट्रीय पारीवारिक योजना की 100 तथा 558 लोगो को साइकिल वितरण और बैट्री चालित ई-रिक्शा, ट्रैक्टर व कल्टीवेटर का वितरण भी किया।

मोदी विकास नहीं बकवास पुरुष हैं : कारागार मंत्री
मुख्यमंत्री के साथ आए प्रदेश के कैबिनेट के कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सिर्फ विकास की बात करते हैं और हमारे मुख्यमंत्री विकास करके दिखाते है इसलिए विकास पुरुष अखिलेश यादव है और मोदी केवल बकवास पुरुष है।

रामूवालिया के इस वक्तव्य पर सीएम ने हंसते हुए ताली बजाकर उनका समर्थन किया। उन्होंने आगे कहा कि यूपी सरकार को बदनाम करके भाजपा अपना राजनीतिक कद बढ़ाना चाहती है लेकिन प्रदेश की जनता ऐसा होने नहीं देगी। इस बार चुनाव मे सपा 305 सीटें जीतकर अखिलेश यादव को पुनः मुख्यमंत्री बनायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post