खीरी व धौरहरा मे जनता ने खिलाया कमल





लखीमपुर-खीरी। जिले की दोनो खीरी व धौरहरा लोकसभा क्षेत्र की जनता ने अन्य सभी दलो को पीछे छोड़ते हुए नरेन्द्र मोदी के नाम पर दो कमल के फूल खिलाये है। जनपद की खीरी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के अजय मिश्र टेनी ने बसपा प्रत्याशी अरविन्द गिरि को भारी मतो से शिकस्त दी है।

आज हुयी मतगणना के परिणाम स्वरुप भाजपा प्रत्याशी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी बसपा के अरविन्द गिरि को एक लाख दस हजार दो सौ सतहत्तर वोटों से हराया। भारतीय जनता पार्टी को जहां कुल तीन लाख अट्ठान्बे हजार पांच सौ अठत्तर वोट प्राप्त हुए वहीं बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को दो लाख अट्ठासी हजार तीन सौ एक मत मिले। कांग्रेस पार्टी के निवर्तमान सांसद जफर अली नकवी एक लाख तिरासी हजार नौ सौ चालीस वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

 सत्तारुढ दल अर्थात समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा मात्र एक लाख साठ हजार एक सौ दस मत पाकर चैथे स्थान पर पहंुच गये। आम आदमी पार्टी को तीन हजार एक सौ पैसठ लोगों ने ही पसंद किया। इस चुनाव मे देखने वाली बात यह रही कि बारह हजार इकत्तीस मतदाताओ ने ईवीएम मशीन का नोटा बटन दबाया।

उधर जनपद के ही धौरहरा लोकसभा क्षेत्र मे भाजपा प्रत्याशी रेखा वर्मा ने बहुजन समाज पार्टी के दाउद अहमद को एक लाख पच्चीस हजार छः सौ पचहत्तर वोटों से पटखनी देते हुए क्षेत्र मे कमल खिला दिया। रेखा वर्मा को तीन लाख साठ हजार तीन सौ सत्तावन मतदाताओ ने अपना सांसद चुना जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वन्दी बसपा के दाउद अहमद को दो लाख चैतीस हजार छः सौ बयासी मत प्राप्त हुए। समाजवादी पार्टी के आन्नद भदौरिया को दो लाख चैतीस हजार बत्तीस मत पाकर तीसरे नम्बर पर ही संतोष करना पड़ा।

कांग्रेस के विकास पुरुष कहे जाने वाले केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद मात्र एक लाख सत्तर हजार नौ सौ चैरान्बे मतो पर सिमटते हुए चैथे स्थान पर पहंुच गये। देश मे मोदी लहर के चलते भाजपाइयो मे पहले से ही चुनाव की जीत को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा था, आज मतगणना के फलस्वरुप आये परिणाम पर भाजपा की जीत होने से भाजपाइयो का जोश उमड़ पड़ा और उन्होने जगह जगह गोले पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया। 

Post a Comment

Previous Post Next Post