सोने के बिस्कुट के नाम पर ठगी शुरु





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना निघासन क्षेत्र में मोरपंखी, नागमणी, सोने की ईंट के बाद यहां के ठगों ने सोने के बिस्कुट के नाम पर ठगी करने का काम चालू किया है।

 पीलीभीत जनपद के तीन लोगों को क्षेत्र के रकेहटी गांव के कथित ठगों ने सोने के बिस्कुट के नाम पर दो लाख रूपये ठग लिया। पुलिस ने शिकायतकर्ता को ही हिरासत में लिया है। थाना अमरिया के गांव मैसा जनपद पीलीभीत निवासी कुलवंत सिंह, जोगेंद्र सिंह, अमरजीत सिंह ने बताया कि सिंगाही कस्बा निवासी एक व्यक्ति से उनकी मुलाकात पीलीभीत के कचेहरी में हुई थी।

वह अक्सर अपने मुकद्दमें के सिलसिले में वहां जाया करता था। उसने रकेहटी गांव में सोने के बिस्कुट होने की बात तीनों को बताई। करीब एक सप्ताह पहले तीनों रकेहटी गांव पहुंचे और वहां के करीब आधा दर्जन ठगों ने उन्हे सोने के बिस्कुट का नमूना दिखाया। सोने के बिस्कुट देखकर सौदा करीब २५ लाख रूपये में तय हुआ। बयाने के तौर पर अमरजीत सिंह ने दो लाख रूपये दे दिया। उसके बाद तय तिथि के अनुसार कुलवंत, अमरजीत तथा जोगें्रद सिंह रकेहटी पहुंचे और सोने के बिस्कुट देने की बात कही।

जब कथित ठगों ने बिस्कुट देने से मना कर दिया तो काफी विवाद भी हुआ। उसके बाद वह लोग थाने आ गए। पुलिस ने अमरजीत सिंह को हिरासत में लिया है। निघासन के प्रभारी निरीक्षक इंद्रदेव सिंह यादव ने बताया कि पूछताछ तथा ठगों के शिनाख्त के लिए अमरजीत सिंह को थाने में बैठाया गया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post