नाराज ग्राहको ने कर्मियों को बंधक बनाकर बैंक मे डाला ताला





लखीमपुर-खीरी। जिले के सिंगाही कस्बे मे कई दिनों से इलाहाबाद बैंक में लेनदेन न होने से नाराज ग्राहकों ने बैंक के चैनल में ताला ड़ालकर जमकर हंगामा काटा। नगर के कुछ संभ्रांत व्यक्तियों के समझाने पर ग्राहक शांत हुए।

 करीब आधा घंटा तक बैंक में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। सूचना पर पहुंचे पलिया मुख्य प्रबंधक प्रदीप सिंह ने इमरजेंसी वाले ग्रहकों को दूसरे ब्रंाच से भुगतान दिलाने का आश्वासन दिया। ग्रहकों ने मैनेजर पर नशे में होने के कारण अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत बैंक के हेड आफिस कलकत्ता मे की है। ज्ञात हो कि कस्बे में स्थित इलाबाद बैंक में बीते गुरूवार से लेनदेन ठप है।

ग्राहक मंगे, कैलाश, जोगेंद्र, मोतीलाल, हरीराम, जैनुल आदि ने बताया कि सुबह से ही यहां पर लाइन में भूखे प्यासे खड़े हो जाते है। बैंक बंद होने तक लाइन में खड़े रहने के बाद बैककर्मी यह कहकर लौटा देते हैं कि बैंक में नेटवर्क नहीं है अगले दिन आइए। कई दिनों से यही सिलसिला चल रहा है। बैंक द्वारा ग्राहको को सर्वर न चलने के कारण भुगतान न हो पाने की बात कहकर कई दिनों से टरकाया जा रहा है। लेनदेन न होने के कारण व्यापरियों के व्यापार पर भी असर पड़ रहा है।

बुधवार को बैंक में ग्रहकों की अधिक भीड़ थी। आरोप है कि बैक कर्मचारी समय से करीब आधा घंटा देर से पहुंचे और बैंक में पहुंचने के बाद उन्होने नेटवर्क न होने की बात कह भुगतान देने से मना कर दिया। इसके बाद नाराज ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों के बीच काफी नोंकझोंक भी हो गई। नाराज ग्राहकों ने बैंक के चैनल में ताला ड़ालकर बैंक कर्मचारियों को अंदर ही बंधक बनाकर बैंक के बाहर जमकर हंगामा काटा।

नहीं पहुंचा एक भी सुरक्षाकर्मी
देखने वाली बात यह है कि बैंक की सुरक्षा रामभरोसे है। कागजों पर पुलिसकर्मियों की ड्युटी लगाई जाती है। बुधवार को बैंक में हंगामा चल रहा था, लेकिन वहां पर कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं था, जबकि यह बैंक थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित है।
     
 इस सम्बन्ध मे जानकारी करने पर सिंगाही की इलाहाबाद बैंक के मनोज कुमार ने बताया कि सभी बैंकों का नेटवर्किंग सिस्टम हैदराबाद से है। वहां पर नेटवर्किंग हब में पानी भर जाने के कारण कुछ ब्रांचों में नेटवर्क नहीं आ रहे है। कई दिनों से कार्य चल रहा है। सही होने पर भुगतान दिया जाएगा।

नशे के बाबत पूछने पर उन्होने बताया कि मैने रात में ड्रिंक किया था। दिन में मैं नशे में नहीं था। मैंने किसी से अभद्रता नहीं की है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post