कलयुगी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट



 
विलाप करते परिजन
लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना सम्पूर्णानगर मे घर के सामने छप्पर डालने को लेकर शुरू हुए विवाद में पुत्र ने अपनी वृद्ध मां को बेरहमी से पीट दिया। जिससे वृद्ध महिला की मौत हो गई। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। मृतका के बड़े पुत्र ने मामले की तहरीर संपूर्णानगर थाने में दे दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के ग्राम त्रिकौलिया में अजोद्धी का परिवार रहता है। घर में उसकी वृद्ध पत्नी फूलमती उर्फ फूला (65) और दो बेटे बाबू व सुरेश भी साथ में ही रहते हैं। गुरूवार की शाम अजोद्धी घर के बाहर छप्पर छाने के लिए बचैला फार्म में बाबा सिंह के फार्म पर गया था। उसने छप्पर के लिए बांस व पताई इकट््ठा की और बाबा के ट्रैक्टर-ट्राली पर लाद दिया। बाबा व अजोद्धी दोनों साथ-साथ गांव पहुंचे, जिसके बाद अजोद्धी ने छप्पर डालना शुरू कर दिया। इस बीच उसके छोटे पुत्र बाबू ने छप्पर छाने का विरोध करना शुरू कर दिया।

 मामले ने जब तूल पकडा तो बाबू ने बाबा सिंह को पीटना शुरू कर दिया। जब अजोद्धी ने ऐसा करने से मना किया और विरोध करने लगा तो वह अपने पिता से भी हाथापाई करने लगा। बताया जाता है कि बाप-बेटे दोनों शराब के नशे में थे। अपने पति को पीटता देख वृद्ध फूलमती भी घर के बाहर दौड़ी चली आई और बीच बचाव का प्रयास करने लगी। इस पर नशेड़ी पुत्र ने उसको भी लात घूसों से बेरहमी के साथ पीटना शुरू कर दिया। जिससे उसके गंभीर चोटें आई और वह चोटिल हो कर गिर पड़ी।

कुछ देर बाद जब मामला ठंडा हुआ तो महिला को घर के भीतर लिटा दिया गया। शुक्रवार की सुबह महिला ने घर में ही दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलने पर संपूर्णानगर इंस्पेक्टर महेंद्र बहादुर सिंह मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए और शव को अपने कब्जे में ले लिया। इस बीच बाबू घर से फरार हो गया। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इस मामले में मृतका के बड़े पुत्र सुरेश ने घटना से सम्बन्धित तहरीर पुलिस को दे दी है।

संपूर्णानगर इंस्पेक्टर महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद वे ग्राम त्रिकौलिया पहुंचे थे, जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है, आरोपी की तलाश की जा रही है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post