कांग्रेस पार्टी ने पूरे किये अपने शत प्रतिशत वादे : जफर





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस पार्टी ने अपने 2009 के लोकसभा चुनाव के घोषण पत्र में जनता से किये गये वादों को लगभग शत-प्रतिशत पूरा किया है इस बार भी पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र को कांग्रेस पूरी तरह लागू करेगी।

उक्त विचार सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज़फ़र अली नक़वी ने अपने चुनावी जन सम्पर्क कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड लखीमपुर व बेहजम की ग्राम पंचायतों बनिका चैराहा, सरैंया मोहम्मदाबाद, मढ़िया, जमुनियां, कादीपुर, मूसेपुर खुर्द, पीपर पुरवा, लगुचा आदि ग्राम पंचायतों में अपने भ्रमण के दौरान व्यक्त कियेे। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने अपने पिछले चुनाव घोषणा पत्र में किये गये वादों ग्रामीण रोजगार योजना, शिक्षा का अधिकार, ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन, आरटीआई कानून, खाद्य सुरक्षा का अधिकार आदि योजनाओं को लागू किया जिसके सकारात्मक परिणाम निकले हैै।

 कांग्रेस का वर्तमान घोषणा पत्र एक चुनावी दस्तावेज है जिसमें सबके लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, मकान, पेन्शन, सामाजिक सुरक्षा, प्रतिष्ठा, मानवीय काम करने और उधमशीलता का अधिकार देने का वादा करता हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सिटीजन चार्टर, महिलाओं को एक लाख तक का सस्ता कर्ज, न्यूनतम मजदूरी एवं भ्रष्टाचाररोधी आदि विधेयकों को लोकसभा में पारित कराकर लागू कराया जायेगा श्री नक़वी ने कहा कि यह चुनाव केवल देश के विकास से जुड़े नही हैं बल्कि यह चुनाव उस संवैधानिक ढ़ांचे की हिफाजत के लिए है जिसे हमारे पूर्वजों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियांे ने बड़े परिश्रम व संघर्ष के बाद हासिल कर हमें सौंपा है अब हमारी जिम्मेदारी है कि इस सौंपे गये कार्य की हिफाजत करें इसके लिए आप सभी का सहयोग जरूरी है।

 उन्होने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने सदैव जाति व धर्म के आधार पर लोगों से वोट मांगकर हमारी कौमी एकता की मिसाल को तार-तार किया है उस पार्टी को अब अपने ही लोगो की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है चुनाव पूर्व भाजपा का गुब्बारा फूट पड़ा है बड़े नेताओं में सुरक्षित सीट के लिए भगदड़ मची है अपराधियों व दलबदलुवों को गले लगाया जा रहा है वरिष्ठ नेताओं की बेइज्जती हो रही है। सपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध चरम पर है कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज है महिलायें सुरक्षित नही हैं अराजकता का आलम यह है, कि प्रदेश में पुलिस के अधिकारी भी सुरक्षित नही है दो साल में ही जनता त्राहि-त्राहि करने लगी है।

बसपा प्रदेश में तीन बार भाजपा का साथ दे चुकी है आगे भी वह भाजपा के साथ जा सकती है। इसलिए आप लोग सपा बसपा एवं भाजपा की चाल में न आकर विकास की सोंच रखने वाली पार्टी कांग्रेस को वोट दें एवं उसका समर्थन करें तभी सभी का भला होगा एवं देश तरक्की के रास्ते पर अग्रसर होगा उन्होने कहा कि मैने पांच साल अथक प्रयास कर जनपद को विकास के रास्ते पर ले जाने का प्रयास किया जिसमें सफलता भी मिली शेष अधूरे कार्यों को पूरा करना है इसलिए आप लोगो का पुनः सहयोग एवं आशीर्वाद चाहूंगा।

भ्रमण कार्यक्रम के दौरान शिवराम सिंह चैहान, भृगुनन्दन सिंह, महेश प्रसाद गौड़, रामबख्श सिंह, प्यारे लाल, धनीराम, विपिन बिहारी, आदि लोग मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post