देश और समाज मे फूट डालती है भाजपा : प्रधानमंत्री





लखीमपुर-खीरी। उ प्र के मतदाता एक बडी हद तक यह तय करेंगे कि केन्द्र में किस पार्टी की सरकार बनेगी और इसी वजह से यह बहुत जरुरी है कि आप अपना वोट बहुत सोच समझ कर दे। आप के सामने एक बहुत बड़ा राष्ट्रीय मुद्दा है कि क्या देश में ऐसी पार्टी को सत्ता में आना चाहिए जो समाज को बांटने में विश्वास रखती है। जिसकी एक मिसाल बीजेपी के नेता द्वारा मुजफ्फर नगर में दिया गया भाषण है। जनता को इस बात पर गौर करना होगा कि इस सोच का देश और समाज पर कितना बुरा असर पड़ सकता है।

उक्त वक्तव्य देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जिले की तहसील पलिया के रामलीला मैदान में आयोजित एक चुनावी जनसभा मे दिया। प्रधानमंत्री खीरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि आज उप्र में भाजपा जिस तरह का विचार फैलाने की कोशिश कर रही है वह इस राष्ट्र के सैक्युलर परम्परा के बिल्कुल खिलाफ है। भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है, जिसे ध्यान से देखने पर पता चलता है कि समाज में फूट डालने के उनके पुराने एजेण्डे में कोई फर्क नही आया है।

वही मन्दिर, मस्जिद का मुद्दा, वही संविधान की धारा 370 खत्म करने की इच्छा, घोषणापत्र में ये सभी ऐसी पुरानी चीजे है जो हमारे समाज में फूट डालने का काम करती है। श्री सिंह ने अपील की कि भाजपा की राजनीति को जनता पूरी तरीके से अस्वीकार कर दे, जिससे देश व समाज दोनो को खतरा है। यूपीए सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होने कहा कि आर्थिक विकास के क्षेत्र में हमारा रिकार्ड पिछली सरकार से अच्छा रहा है। दुनिया मे दो बार आर्थिक संकट आने के बाद भी हमने अपनी औसत आर्थिक दर प्राप्त की है।

श्री सिंह ने आगे सम्बोधित करते हुए कहा मै खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे देश के प्रधानमंत्री के रुप में दस साल भारत की जनता की सेवा करने का मौका मिला है। चालीस साल के अपने सार्वजनिक जीवन में मेरी बराबर कोशिश रही है कि मै अपनी पूरी क्षमता से देश की सेवा करुं। यही कोशिश मैने प्रधानमंत्री के तौर पर भी की है। पिछले दस सालों में बहुत हद तक देश की तस्वीर बदल चुकी है। जितनी तरक्की भारत ने इस दशक में की है उतनी किसी भी दशक में नही की है।

उन्होने कहा कि उप्र के विकास के लिए भी हमने मेहनत से काम किया परन्तु प्रदेश की गैरकांग्रेसी सरकारों के असहयोग से हम पूरी तरह कामयाब नही हो सके। पिछले दस सालों में हमने बहुत सी कामयाबी हासिल की है और अभी बहुत कुछ करना बाकी है, अगर आप लोग हमे एक और मौका देते है तो हम देश से भूख, बीमारी और अशिक्षा हटाने के लिए, रेाजगार के नये अवसर पैदा करने और खुशहाली बढ़ाने की के लिए और भी मेहनत करेंगे।

मनमोहन सिंह ने जनता से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर पुनः केन्द्र मे कांग्रेस की सरकार लाने की अपील की।  

Post a Comment

Previous Post Next Post