जनसभा मे मुलायम ने गिनाई सपा की उपलब्धियां





लखीमपुर-खीरी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने नगर के राजकीय इण्टर कालेज के मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 16 वीं लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे का बहुमत आ रहा है समाजवादी पार्टी सबसे बडे़ दल के रूप में उभर कर आ रही है। 80 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लड़ रहे हैं।

श्री यादव ने कहा उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी बेहतर चल रही है। उत्तर प्रदेश की सरकार की योजनाओं की नकल अन्य प्रदेशों में की जा रही है। प्रदेश सरकार में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सिंचाई, किसान, नौजवान, वकील, मजदूर, दलित, अल्पसंख्यक सहित हर वर्ग के लिए काम किया है। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि केन्द्र मे मौजूद कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हुए कई घोटाले किये।

उन्होने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि आजम ने कोई गलत बयान नहीं दिया है उन पर हमला करके चुनाव आयोग से प्रतिबंध लगवाया गया है। मुलायम ने कहा कि केन्द्र मे सपा की सरकार बनने पर किसानों की जमीन नीलाम नहीं होगी, वकीलो को सभी सुविधायें प्रदान की जायेंगी तथा व्यापारियों को टैक्स मे छूट प्रदान की जायेगी। साथ ही कैंसर, गुर्दे आदि बीमारियों का सरकारी इलाज होगा।

उन्होने सभा को आगे सम्बोधित करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान मे मुसलमानो की हालत बुरी है, सच्चर आयोग की रिपोर्ट पर इनको आगे बढ़ाने का काम समाजवादी पार्टी द्वारा किया जायेगा। जनसभा मे अपेक्षाकृत भीड़ न देखते हुए मुलायम सिंह ने अपने खराब गले का हवाला देते हुए पन्द्रह मिनट मे ही अपना भाषण खत्म कर दिया।

 अंत मे मुलायम सिंह ने जनता से खीरी लोकसभा के प्रत्याशी व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा को बहुमत से जिताने की अपील की।

....और जब मुलायम के हैलीकाप्टर के सामने आया सांड़

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह की जनसभा मे उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक सांड़ उनके हैलीकाप्टर के सामने आ गया।

मुलायम सिंह का हैलीकाप्टर उतारने हेतु बने हेलीपैड पर एक सांड़ उस समय पुलिस प्रशासन को चकमा देकर वहां अचानक घुस आया जहां सपा सुप्रीमो का हैलीकाप्टर उतर रहा था। सांड़ को हेलीपैड पर देखकर वहां पर तैनात पुलिस अधिकारियों के पसीने छूट गये, और सांड को भगाने मे उनको काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इससे जहां एक ओर प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुयी वहीं एक बडा हादसा होने से बच गया। चूंकि आज ही जनपद के पलिया मे प्रधानमंत्री का कार्यक्रम लगा हुआ था इसलिए मुलायम की जनसभा समाप्त होते ही सभी प्रशासनिक अधिकारी पलिया रवाना हो चुके थे जिसके चलते इस सम्बन्ध मे किसी अधिकारी का कोई बयान नहीं मिल सका।

Post a Comment

Previous Post Next Post