अग्निकाण्ड मे राख हुए करीब सौ आशियाने





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना सिंगाही क्षेत्र के गांव करदैहा में बुधवार को खाना बनाते समय अचानक आग लगने से लगभग करीब १०० आशियाने व छप्परपोश घरों का सारा सामान जलकर राख हो गया। गांव के लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया लेकिन तब तक एक बकरी और एक गाय को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना पर पहुंची फायर विग्रेड गाड़ी में ड़ीजल न होने के कारण वहां पर खड़ी रही। दमकलकर्मियों को ग्रामीणों के कोपभाजन का शिकार भी होना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव करदहिया निवासी रामनरेश के घर में बुद्ववार को शाम करीब ५.३० बजे आग लग गई। तेज हवा के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते राजाराम, घासीराम, शत्रोहन, कल्लू, चुन्नू, शखरू, रमेश, वसीर, चुन्ना, बेवा राजकुमारी के समेत करीब 90 घर जलने लगे।

 कुछ ही देर में पूरा गांव राख की ढ़ेर में तब्दील हो गया। सूचना मिलते ही फायर विग्रेड की गाड़ी भी पहुंच गई, लेकिन गांव पहुंचते ही गाड़ी में डीजल समाप्त होने के कारण दमकलकर्मी आग बुझाने में नाकाम रहे। आग में मुस्तफा कोटेदार का ४० हजार रूपया नगद, तीन ड्रम करोसीन, रामनरेश की एक बकरी आग की भेंट चढ़ गई। इसके अलावा कपड़ा, बर्तन जेवर समेत लाखों का सामान आग में जलकर स्वाहा हो गया।

आग में रामनरेश की एक तथा वसीर की तीन  बकरी भी जलने की खबर है। पीड़ितों ने तहसील प्रशासन से मांग की है कि आग से हुए नुकसान की आंकलन कराकर सहायता प्रदान की जाए।


Post a Comment

Previous Post Next Post