दुव्र्यवस्थाओं संग सम्पन्न हुआ विशेष मतदाता कैम्प



 लखीमपुर-खीरी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज जनपद खीरी के सभी 2600 मतदेय स्थलों पर विशेष मतदाता कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कैम्पो मे इन कैम्पो का जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी एवं सेक्टर अधिकारियों समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। कैम्पो में अभी तक मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने से वंचित रहने वाले पात्र मतदाताओं के फार्म-6 भरवाये गये। सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी अपने निर्धारित समय से काफी विलम्ब से लगभग साढे दस बजे के आस पास मतदेय स्थलो पर पहंुचें।

मतदेय स्थल गांधी विद्यालय इण्टर कालेज लखीमपुर में आयोजित विशेष मतदाता कैम्प में मोहल्ला आफिसर्स कालोनी, सिकटिहा, स्वरूप नगर, काशीनगर एवं आवास विकास कालोनी के अनेक पात्र मतदाताओं ने फार्म-6 प्राप्त करके सभी औपचारिकताएं पूर्ण करते हुये जमा किये। मतदेय स्थलो पर यह दुव्र्यवस्था देखने को मिली कि वहां पर फार्म 6 नाम मात्र के उपलब्ध थे। कई जगहांें पर तो लोगों को फार्म 6 की फोटोकापी दी जा रही थी और उनसे यह कहा जा रहा था कि हमारे पास यही एक फार्म है आप लोग इसकी फोटोकापी करा लाये और तब इसको भरकर हमे दे तभी आप लोगों का नाम मतदाता सूची मे दर्ज हो सकेगा।

 कर्मचारियों की इस हरकत से लोगांे को काफी परेशानी उठानी पड़ी और आज भी तमाम जनमानस फार्म 6 नहीं भर सका। कैम्प में बीएलओ मधू जौहरी, आशा रानी, राधा देवी, अमित सोनी, उमा श्रीवास्तव एवं विश्वकर्मा आदि ने मौजूद रहकर पात्र मतदाताओं के फार्म-6 भरवाए। मतदेय स्थल पर सम्बन्धित सभी मतदाता सूची चस्पा की गई थी। इसके साथ ही बीएलओ के पास भी मतदाता सूची उपलब्ध थी। जिसमें अपना नाम देखने वालो की भी भारी भीड़ जमा रही लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा।     

Post a Comment

Previous Post Next Post