पिछले पांच सालो मे मैने किया ज्यादा से ज्यादा सुविधाये देने का प्रयास : जितिन





लखीमपुर-खीरी। देश में सबसे ज्यादा सड़के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में बनी है। केन्द्र सरकार की सहायता से पिछले पांच साल में देश में सबसे ज्यादा सड़के धौरहरा में बनाई गई है जिससे इस क्षेत्र के विकास में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है। यहां के लोगों को विकास के साथ जुड़ने का अवसर मिला है। जब किसी क्षेत्र में अच्छी सड़के होती है तो वहां पर ज्यादा से ज्यादा उद्योग तथा कारखाने लगते है जिससे उस क्षेत्र के लोगों को अपने घर पर ही रोजगार के अवसर मिलते है।

उक्त विचार मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद खीरी की धौरहरा विधानसभा के गांवों मे भ्रमण के दौरान सभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि मेरा यह प्रयास रहा है कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा विकास के कार्य हो पिछले पांच सालों में मैने अपने स्तर से सरकार से ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं धौरहरा के लोगों को देने का प्रयास किया है। अब यहां पर बड़े-बड़े उद्योग लगवाकर यहां के लोगों को उनके क्षेत्र में ही रोजगार के अवसर दिलाउंगा।

 उन्होने कहा कि जब परिवार का कोई सदस्य रोजी रोजगार के लिए घर से बाहर दूर जाता है तो उसे अपने परिवार की सदैव चिन्ता बनी रहती है और परिवार में कोई अचानक आवश्यकता पड़ने पर वह समय से अपने परिवार के बीच नही आ पाता है जिससे उसे और परिवार के सदस्यों को भी बड़ी ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। आने वाले समय मंे धौरहरा लोकसभा के क्षेत्र के लोगों को इन समस्याओं से सदैव के लिए निजात मिल जायेगी, जब यहां के लोगों को अपने ही घर के आस-पास रोजगार के अवसर उपलबध होगें वह अपने रोजगार के साथ-साथ परिवार का भी पूरा ख्याल रख पायेंगे और दुःख सुख में परिवार के सभी सदस्य एक साथ होंगे।

 केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम दुलही, ढखेरवा, ईसानगर, रूद्रपुर, अवस्थीपुरवा, मिश्रगांव, खजुआ, हसनपुर कटौली, कलुआपुर, गैसापुर, खड़वामीतमऊ, खनवापुर में सभाएं की। केन्द्रीय मंत्री के साभ भ्रमण में पूर्व जिला अध्यक्ष इकबाल अहमद खां, राजेन्द्र प्रताप सिंह, समर प्रताप सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, इरफान किदवई, राजीव अग्निहोत्री, अलीम किरमानी जमाल अहमद, सोनिया आनन्द, कमलेश मिश्रा, आजाद दुलही, तारीख खां, लालता सिंह, सुशीला श्रीवास्तव, सुरेश तिवारी, अनिल गुप्ता, सुशील मिश्रा, फेक्कू, रंगनाथ वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post