नारे पर न नाम पर वोट हमारे काम पर : जितिन





लखीमपुर-खीरी। नारे पर न नाम पर वोट हमारे काम पर। यदि यहां पर मैने काम किया है लोगों की समस्याओं को हल किया है उन्हें यहां के लोगों को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया है तो मेरे काम के आधार पर यहां के लोग मुझे वोट दें।

 उक्त विचार मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने शनिवार को जनपद की मोहम्मदी विधानसभा के मोहम्मदी और पसगवां ब्लाक के एक दर्जन से अधिक गांवों में सभाओं को सम्बोधित किया। मोहम्मदी विधानसभा की सीमा पर पहुंचते ही असफाक उल्ला खां अवधेश दीक्षित और प्रदुम्न मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोहम्मदी विधानसभा में पहुंचने पर केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का जोरदार ढंग से मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र में विकास के लिए मैने हर सम्भव वह प्रयास किया जो एक सांसद को अपने क्षेत्र के लिए करना चाहिए। क्षेत्र के लोगों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए उनके लिए मैं सदैव से प्रयत्नशील रहा और क्षेत्र के लोगों को दिलाने की कोशिश की। यहां पर लोगों को विकास के साथ जोड़ने के लिए सबसे पहले यहां आने जाने की रास्तों, सड़कों को सही कराना बहुत ही आवश्यक था। इसी लिए मैने सबसे पहले धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछवाना शुरू किया।

धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में लगभग सभी सड़के बन चुकी है जिसे यहां के लोग देख भी रहे है। भारत सरकार के सहयोग से धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा गैस कनेक्शन 80 हजार बटवायें जिससे इस क्षेत्र में महिलाओं को सहूलियत मिले। इसके बाद धौरहरा क्षेत्र में स्कूल और अस्पतालों का निर्माण भी कराया जिससे यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और आगे चलकर वह धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन करें।

धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की बहुत बड़ी समस्या थी इसके लिए भारत सरकार के सहयोग से सबसे पहले मोहम्मदी में ही आंख का अस्पताल खुलवाया गया जिसमें आज धौरहरा लोकसभा के साथ-साथ आस-पास के जिलों के लोग भी आकर इलाज करवाते है और उन्हें लाभ मिलता है। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र मे ही सिसैया में ओ एन जी सी के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चल रहा है जिससे वहां आस-पास के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल रहा है इससे पहले सिसैया के आस-पास कही भी अच्छे अस्पताल नही थे और वहां के लोग किसी विषम परिस्थिति में लखीमपुर और लखनऊ के लिए भागते थे अब वह सब सुविधाएं उन लोगों को अपने क्षेत्र मे ही उपलब्ध हो रही है।

उन्होंने कहा कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में वह सभी सुविधाएं देने का प्रयास किया जिसे सामान्य जनजीवन जीने के लिए लोगों को चाहिए। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम मोहम्मदपुर, ताजपुर, कटिघरा, अखयराजपुर, वैदा, लखनापुर, ककरउहा, सहदेवा, खैतारा, गरवापुर, बिजौली, पाल, बहादुरनगर, गुरैला, मगरेना, मोहम्मदी सरांय, दिलावलपुर में सभाओं को सम्बोधित कियज्ञं

 उनके साथ भ्रमण में असफाक उल्ला खां, प्रहलाद पटेल, अवधेश दीक्षित, सत्यबन्धु गौड़, प्रदुम्न मिश्रा, शंकर बक्श सिंह, कुलदीप सिंह, रतन सिंह, अनिल गुप्ता, अनुज पाण्डेय, राजेश विश्वकर्मा, छोटे बाजपेई, निरंजन सिंह, अनूप सिंह, जाकिर अली, रतीपाल, रतनेश गुप्ता, पंकज कश्यप, नत्थू खां, शकील, लाल मोहम्मद, जाबिर खां, आसिफ खां सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post