तीस को जनता करेगी अपने क्षेत्र के भविष्य का चुनाव : जितिन





लखीमपुर-खीरी। 30 अप्रैल को धौरहरा क्षेत्र में लोकतंत्र का महा पर्व होगा इस दिन धौरहरा की जनता अपने क्षेत्र के भविष्य का चुनाव करेगी क्षेत्र की जनता को विकास चाहिये या अवसर वादी और सांप्रादायिकता की राजनीति।

उक्त विचार मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद खीरी की कस्ता विधान सभा के मितौली ब्लाक में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। कस्ता विधान सभा की सीमा में गांव भीखमपुर पहुंचने पर विनीत मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसजनों ने केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को अपने भविष्य का चुनाव करने का समय निश्चित हो गया है यहां के लोग आने वाले दिनों में यह निश्चित करेगें कि वह अपने क्षेत्र का विकास चाहते है उन्हें अपने क्षेत्र में नवयुवकों के लिए रोजगारपरक शिक्षा तथा बुनियादी जरूरते चाहिए जिससे क्षेत्र का विकास हो और यहां पर नये-नये रोजगार के लिये उद्योग स्थापित हो तथा यहां के लोगों को बिजली, पानी, तथा स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध हो। सबसे आवश्यक चीज यहां के बच्चों के लिए शिक्षा की है जब तक किसी भी क्षेत्र में शिक्षा का समुचित अवसर बच्चों को नहीं मिलेगा तब तक वह क्षेत्र तरक्की नही कर सकता।

 धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में केन्द्र सरकार के सहयोग से सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है जिससे यहों के लोगों को आवागमन में सहूलियत मिल रही है, अब यहां के लोगों को आने वाले 30 अप्रैल को यह सुनिश्चित करना है कि वह अपने क्षेत्र का विकास चाहते है या फिर अवसरवादी लोगों को आगे बढ़ाना चाहते है जिससे यह लोग आगे चलकर सांप्रादायिकता जैसी जातिपात की बाते करके आपसी भाईचारे को समाप्त करेगें।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम भीखमपुर, कोरियानी, रामनगर, बस्तौली, अवधपुर, गहिया, जमुनिया, सेनपुर, सरेली, सिंगरावा, ककरहा, रामपुर में सभायें की। केन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में रमाशंकर तिवारी, दीपक बाजपेयी, रामसागर मिश्रा, विनीत मिश्रा, रामप्रसाद राज, दुलीचन्द राज, नर सिंह, नवीन पाण्डेय, राजीव मिश्रा, रफी अहमद किदवई, श्रीचन्द्र वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post