भाई को भाई से लड़ाने का काम करती है विपक्षी पार्टियां : बलराम यादव





लखीमपुर-खीरी। समाजवादी पार्टी विकास नीति और सिद्धान्त के आधार पर कार्य करती है। विपक्षी पार्टियां भाई को भाई से लड़ाने का काम करती हैं जबकि समाजवादी पार्टी हमेशा से ही सभी जाति व धर्म का सम्मान करती चली आई है। समाजवादी पार्टी ने किसानों, मजदूरों और व्यापारियों का हमेशा ख्याल रखा है।

 यह बात बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के पंचायती राज एवं कबीना मंत्री बलराम सिंह यादव ने जनपद केें बेलरायां मे विकास पुरूष व केन्द्रीय उप-संचार मंत्री स्व बाल गोविन्द वर्मा के मूर्ति अनावरण के अवसर पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये कही। कबीना मंत्री श्री यादव ने कहा कि केन्द्र की सरकार किसानांे के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसमें भाजपा व कांग्रेस की मिलीभगत है।

भाजपा अगर वास्तव में देश हित की बात करती है तो उसे जनता के बीच में जाकर कंाग्रेस के काले कारनामों का पर्दाफाश करना चाहिये। लेकिन भाजपा ने सांप्रदायिक ताकतों को बढ़ावा देकर प्रदेश ही नहीं अपितु पूरे देश के माहौल को खराब करने का काम किया है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा ने कहा कि देश की अधिकांश आबादी कृषि पर आधारित है परन्तु केन्द्र सरकार व पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी किसानों के हित में कोई कार्य नहीं किया है। कांग्रेस और भाजपा दोनों मिलकर देश को कमजोर करने का कार्य कर रही हैं।

 दोनों की पार्टियां देश को मजहब, भाषा और क्षेत्र के नाम पर बांटने का काम कर रही हैं। केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश के किसानों की स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही है जबकि दिल्ली का रास्ता खेत और खलिहान से तय होता है। दोनों ही पार्टियों की साजिश के कारण केन्द्र सरकार ने विदेशों से कच्ची चीनी का आयात किया है जिस कारण चीनी मिल मालिक इस बार गन्ने की पेराई करने को तैयार नहीं थे परन्तु इस बात की चिन्ता बसपा, भाजपा व कांग्रेस किसी को नहीं थी, लेकिन किसानों के हित में काम करने वाली समाजवादी पार्टी ने किसानों का दर्द समझकर चीनी मिल को चलवाने का कार्य किया।

 चूंकि समाजवादी पार्टी को मालूम है कि किसानों की पूंजी खेतों में लगी हुई है, ऐसे में चीनी मिलों को चलवाया जाना जरूरी था। आज एक साजिश के तहत विदेशी कम्पनियां भारत में आकर जमीनों का सौदा कर रही हैं और अपने कारोबार स्थापित कर व्यापारियों, किसानों और मजदूरों का गला घोंट रही हैं। उन्होनें मंच से उपस्थित जन सैलाब को सौगन्ध दिलाते हुये कहा कि आप लोग भी शपथ लीजिये कि हिन्दुस्तान की सरजमीं पर विदेशी कम्पनियों और साम्प्रदायिक ताकतों को पनपने नहीं देंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश मंे समाजवादी पार्टी का परचम फहराकर इन सांप्रदायिक ताकतों को देश की सत्ता को खदेड़ने का काम करेंगे।

 सभा को पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष रामासरे विश्वकर्मा, दर्जा राज्य मंत्री हीरा ठाकुर, जिलाध्यक्ष शशांक यादव, पूर्व विधायक कृष्ण गोपाल पटेल, हाजी डा आर ए उस्मानी, सदर विधायक उत्कर्ष वर्मा, विधायक विनय तिवारी, विधायक सुनील लाला, जिला पंचायत अध्यक्षा कमलपाल कौर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के समापन पर समाजवादी किसान मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष गुरजीत सिंह बब्बू, जिला पंचायत अध्यक्षा कमलपाल कौर को तलवार भेंट कर सम्मानित किया। 

Post a Comment

Previous Post Next Post