भाग्य बदलने का झांसा देकर एक लाख पैतीस हजार रुपये ठगे




लखीमपुरं-खीरी। जनपद खीरी के थाना पलियाकलां क्षेत्र मे बीते दिवस रकम लेकर जा रहे पोल्ट्री फार्म के नौकर को कुछ ठगो ने भाग्य बदलने का झांसा देकर उससे एक लाख 35 हजार रूपए ठग लिए। उधर फार्म मालिक ने रकम गायब करने का आरोप लगाया है।

 घटना से पुलिस के हाथ पांव फूल गए है और घटना के चैबीस घण्टे बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के ग्राम बसही निवासी कमरूल जमा का वहीं पर पोल्ट्री फार्म है। फार्म मालिक ने बीते दिवस नौकर राज नरायन को पलिया में एक सर्राफ की दुकान से रकम लेने के लिए भेजा था। जिस पर नौकर पलिया पहुंचा और सर्राफ की दुकान से एक लाख पैतीस हजार की रकम लेने के बाद चल पड़ा। लेकिन रकम अधिक होने को देखकर दुकान मालिक ने अपने भाई को नौकर को कमल चैराहे पर खड़ी गाड़ी तक छोडऩे के लिए भेजा और राम लीला मैदान के समीप आकर नौकर गाड़ी से उतर गया और पैदल जाने की बात कहकर उसने दुकान मालिक के भाई को वापस भेज दिया।

जब नौकर बाईपास रोड पर पहुंचा, तो तीन युवकों ने उसे रोक लिया और भाग्य बदलने की बात कहकर जेब में रखे सारे सामान को एक कपड़े में लपेटकर चबूतरे पर रखकर आंख बंद करने के लिए कहा। नौकर उनकी बातों को आ गया और आंख बंद कर ली। जब थोड़ी देर बाद आंख खोली, तो युवक और रकम दोनों गायब थे। उसने आसपास पूछा लेकिन युवकों का कहीं पता नहीं लगा। जिसके बाद वह सर्राफ की दुकान पर पहुंचा और पूरी घटना की जानकारी दी।

 शाम करीब साढ़े छह बजे, जब पुलिस के पास सूचना पहुंची तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। उधर पोल्ट्री फार्म मालिक ने नौकर पर रकम गायब कर स्वांग रचने का आरोप लगाया है। फिलहाल चैबीस घंटे बीतने के बाद भी पुलिस किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकी है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post