ठण्ड से राहत दिलाने हेतु वैशाली ने जलवाये अलाव




लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी मे कड़कड़ाती हुयी ठण्ड से बचाव के लिए प्रशासनिक उदासीनता को देखते हुये कांगे्रस नेत्री एवं समाजसेवी वैशाली अली ने बीती सायं पहल कर लोगों को ठण्ड से निजात दिलाने की कोशिशे शुरु कर दी हैं।


कांग्रेस नेत्री वैशाली अली, युवराज दत्त महाविद्यालय के चीफ प्राक्टर डा जे एन सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेन्द्र जनवार, के वी सेवा संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सैय्यद खुर्शीद अली व दर्जनों अन्य लोगों के साथ जिला चिकित्सालय पहुंची और जिला चिकित्सालय परिसर में लोगों के ठण्ड से राहत दिलाने के लिए ढाई कुण्टल लकडियों का अलाव जलाने की व्यवस्था की। वैशाली अली के साथ जिला चिकित्सालय पहुचे युवराजदत्त महाविद्यालय के चीफ प्राक्टर डा जे एन सिंह ने लकड़ियों के ढेर में आग लगाकर अलाव जलाया।

अलाव जलता देखकर अस्पताल में भर्ती मरीजों के ठण्ड में ठिठुर रहे दर्जनों तीमारदार अलाव के पास पहुंच गये और आग के सामने खड़े होकर ठण्ड दूर करने लगे। अलाव के पहुंचे दर्जनों तीमारदारों ने वैशाली अली, डा जे एन सिंह तथा उनके साथ आये अन्य सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि ऐसे मौसम में आपके इस कार्य की जितनी भी सराहना की जाये कम है। चिकित्सालय परिसर में अलाव जलवाने के बाद वैशाली अली अपने पूरी टीम के साथ जिला चिकित्सालय के सामान्य वार्ड में पहुंची और वार्ड नर्स को साथ लेकर गरीब मरीजों के बिस्तरों पर जाकर वार्ड नर्स द्वारा चिन्हित किये जाने वाले गरीब मरीजों को कम्बलों का वितरण भी किया।

गरीबों को ठण्ड से बचाव के इस कार्यक्रम के बाद वैशाली अली ने एक वक्तव्य में कहा कि पूरे क्षेत्र में चल रही शीतलहर को देखते हुये प्रशासन को ठण्ड से बचाव के लिये ठोस प्रयास करने चाहिए थे। उन्होने कहा कि क्षेत्र की गरीब जनता को ठण्ड से बचाने के लिए अपनी ओर से वह जितना भी कर पायेंगी, करती रहेंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post