अवैध मछली शिकार रोकने को लेकर ग्रामीणो ने किया प्रदर्शन





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील पलियाकलां के अंतर्गत एक गांव में हो रहे अवैध मछली शिकार को रोकने की मांग को लेकर दर्जनों ग्रामीणों ने तहसील पहुचकर जमकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के बाद ग्रामीणो ने उपजिलाधिकारी पलिया को एक ज्ञापन सौंपकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की। जनपद की तहसील पलिया के अंतर्गत आने वाले ग्राम गदनिया निवासी दर्जनों ग्रामीणो ने मंगलवार को तहसील पहुचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणो का कहना था कि उनके गांव में स्थित आंधरा ताल में मछली मारने का आवंटन लगभग तीन सालों से नहीं हुआ है लेकिन कुछ लोग दो माह से अवैध रूप से मछलियों का शिकार कर रहे हैं।

 जब ग्रामीणों द्वारा उनका विरोध किया जाता है तो वह दबंगई पर उतारू हो जाते हैं। साथ ही दस वर्ष का पट्टा होने का हवाला भी देते हैं। ग्रामीणों के अनुसार दबंगों ने परसपुर पुलिस चैकी में उनके विरुद्ध झूठे आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है, जबकि ग्रामीणों का इस धंधे से कोई वास्ता या सरोकार नहीं है।

 प्रदर्शनकारियो मे महेश शर्मा रिंटू, मुन्ना भार्गव, सुभाष यादव, राम किशोर, राधेश्याम, हीरालाल, प्रमोद यादव, नारद, नरेंद्र, जगदीश, रामपाल, बलराम, रतिराम, राजेश, ओमप्रकाश, समेत तमाम ग्रामीण शामिल रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post