मोदी ने लौह पुरुष की प्रतिमा बनाने का किया विचार : लोकेन्द्र





लखीमपुर-खीरी। गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा के लिए देश की प्रत्येक ग्राम सभा से किसानों के खेत की मिटटी व लोहा इस लिए एकत्र किया जा रहा है जिससे प्रत्येक देशवासी इस प्रतिमा से अपना जुडाव महसूस करे। उक्त उदगार जनपद के मोहम्मदी नगर पालिका सभागार में स्टैचू आफ यूनिटी के लिए लौह संग्रहण अभियान की रूपरेखा निर्धारण बैठक में भाजपा अवध प्रदेश के उपाध्यक्ष लोकेन्द्र प्रताप सिंह नें मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये।

बैठक में लोकेन्द्र प्रताप सिंह नें कहा कि भारत का स्वाभिमान सुरक्षित रखने के लिए नरेन्द्र मोदी नें लौह पुरूष सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनवाने का विचार किया। इस अभियान में देश के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता हो इसके लिए पूरे देश की 5.5 लाख ग्राम सभाओं में लौह व मिटटी एकत्रीकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति सरदार पटेल के चरणों में अपनी श्रद्धा समर्पित कर सकता है।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे भाजपा विभाग संगठन मंत्री सुग्रीव जी नें कहा कि मोदी जी नें नर्मदा के तट पर सरदार पटेल की 182 मी ऊंची प्रतिमा वना कर प्रतिमा के माध्यम से देश के प्रत्येक गांव को एक सूत्र में जोडने का लक्ष्य बनाया है इसके लिए सभी ग्रामसभाओं से लोहा व मिटटी एकत्र कर गुजरात भेजी जायेगी तथा प्रत्येक ग्राम सभा के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों का चित्र वहां बनने वाले संग्रहालय में लगाया जायेगा। यह कार्यक्रम प्रत्येक ग्राम सभा में 5 जनवरी से 25 जनवरी तक चलेगा।

इसके अलावा बैठक में ग्राम सभावार लौह संग्रहण अभियान कार्यक्रम की रूपरेख तैयार की गई। बैठक में सुशील त्रिवेदी, संदीप मेहरोत्रा, आलोक सिंह, रवि शुक्ला, कोविद वर्मा, आशीष त्रिवेदी, जितेन्द्र यादव, अखिलेश त्रिवेदी, सुनील सिंह छुन्ना, सतीश शुक्ला, सुरजीत सिंह, राम भरोसे, रमाकान्त अवस्थी, हरिश्चन्द्र सिंह सहित सभी मण्डल अध्यक्ष व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post