धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती





लखीमपुर-खीरी। स्वामी विवेकानन्द की 151 वीं जयन्ती पर जनपद की गोला गोकर्णनाथ तहसील मे स्थित सरस्वती शिशु मन्दिर विद्यालय के सभी आचार्यो ने युग पुरुष स्वामी विवेकानन्द को प्रणामाज्जंलि अर्पित की।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्या मुनेन्द्र दत्त शुक्ल, आचार्य विजय प्रकाश मिश्र, गोपाल शंकर पाण्डेय, रामकुमार वर्मा, नागेन्द्र सिंह, आचार्या उर्मिला शर्मा, शिल्पी पाण्डेय, प्राची मिश्रा प्रियंका वर्मा, कमलजीत कौर, एवं सुमन गुप्ता ने स्वामी जी के जीवन पर प्रेरणादायी प्रसंग सुनाये। प्रधानाचार्य मुनेन्द्र दत्त शुक्ल ने विवेकानन्द को योद्वा सन्यासी बतााते हुए उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला, विजय प्रकाश मिश्र ने  योग्य शिष्य को योग्य गुरु विषय पर विचार व्यक्त किया। वहीं प्राची मिश्रा, शिल्पी पाण्डेय ने स्वामी विवेकानन्द शिक्षा दर्शन पर अपने विचार व्यक्त किए।

इसी क्रम में स्वामी विवेकानन्द सार्ध शती समारोह समिति के तत्वाधान में स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सभासद् श्रीकान्त तिवारी, विशिष्ट अतिथि के रुप में ठाकुर प्रसाद गंगवार तथा अध्यक्षता शैलेन्द्र सक्सेना ने की। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथ श्रीकान्त तिवारी ने स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण किया।

 तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वामी जी ने देश में ही नही पूरे विश्व में भारत देश का नाम रोशन किया है। अन्त में कार्यक्रम अध्यक्ष शैलेन्द्र सक्सेना ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर दिवाकर मिश्र, गुरुमेल सिंह, हिमांशु मिश्रा, संजय वर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post