मगरमच्छ ने मचाया हड़कम्प





लखीमपुर-खीरी। वन्य जीवों का जंगल छोडक़र आबादी में आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी हाथी, तो कभी बाघ, तेंदुआं और मगरमच्छ आबादी में पहुंच रहे हैं। जिससे आवाम में दहशत का माहौल बना है।

बीती शाम जनपद के पलिया क्षेत्र मे एक मगरमच्छ ग्राम अतरिया में भीरा रोड पर घूमता देखकर लोगों में हडक़ंप मच गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने किसी प्रकार मगरमच्छ को पकड़ा और नकउआ  नाले में ले जाकर छोड़ा। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। बीती शाम करीब सात बजे ग्राम अतरिया में भीरा रोड पर रेलवे क्रासिंग से थोड़ा पहले एक मगरमच्छ सडक़ पर घूमता देखकर लोगों के हाथ पांव फूल गए। लोगों ने उसे भगाने की कोशिश की, तो वह गन्ने के खेत में जाकर छिप गया। जिससे लोग और डर गए।

 मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मामले की सूचना वन विभाग की दी गई। जिस पर टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को बमुश्किल पकड़ा। जिसे रात ही में दुधवा रोड स्थित नकउआ नाले में ले जाकर छोड़ दिया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी आबादी में कई मगरमच्छ निकल चुके हैं। अभी कुछ समय पहले भी इसी जगह पर एक मगरमच्छ निकला था। जो गन्ने के खेत में जाकर बैठ गया था। उसे भी वन विभाग की टीम ने पकडक़र नकउआ नाले में छोड़ा था। आए दिन वन्य जीवों के आबादी में आने से आवाम में खौफ बना हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post