पुलिस की गिरफ्त मे आयेे गैंगेस्टर व मूर्ति चोरी के आरोपी





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना निघासन क्षेत्र मे पुलिस टीम ने देहरादून में खुदाई में निकली अष्टधातु की बेसकीमती मूर्ति को लेकर फरार चल रहे एक चोर तथा एक गैंगस्टर के आरोपी को पकड़कर जेल भेजने का दावा किया है।

मूर्ति चोर के पास से पुलिस ने एक राजा तथा मोर की अष्टधातु की मूर्ति बरामद करने का दावा किया है। थाना निघासन के एसओ आरपी यादव ने बताया कि क्षेत्र के गांव दुलही निवासी चुन्ना कई मामलों में वांछित चल रहा था। उसके ऊपर निघासन तथा धौरहरा में गैंगस्टर, बलवा व दुराचार के मामले दर्ज थे। चुन्ना को उसके घर से दबोचा गया था। उधर थाने के दरोगा मुसाफिर प्रसाद ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दुलही पुल के पास एक चोर को पुलिस ने दबोचा है।

तलाशी के दौरान उसके पास से एक राजा तथा एक मोर की अष्टधातु की मूर्ति मिली। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान पकड़े गए चोर ने अपना नाम राधेश्याम निवासी मनसुख पुरवा मजरा दुलही बताया। राधेश्याम ने पुलिस को यह भी बताया कि करीब दो माह पहले अपने अन्य दो साथियों के साथ देहरादून में मजदूरी करने गए थे। वहां पर एक खंडहर की खुदाई करते समय करीब आधा दर्जन अष्टधातु की मूर्तियां मिली थी।

इन मूर्तियों को लेकर यह लोग अपने गांव चले आए थे। पुलिस ने चंदइयापुर निवासी गंगाराम व एक अन्य व्यक्ति के पास से दुर्गा, लक्ष्मी, गणेश आदि की बेसकीमती मूर्ति बरामद करते हुए पहले ही जेल भेज दिया था जबकि मूर्ति चोरी का एक अन्य आरोपी राधेश्याम फरार चल रहा था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post