अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुष्ठ रोगियों को कराया खिचड़ी भोज





लखीमपुर-खीरी। आज मकर संक्रान्ति पर्व पर स्वामी विवेकानंद की शार्द्धशती समारोह के समापन के उपलक्ष्य मे कुष्ठ रोगियों की बस्ती मे खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया।

 इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बस्ती के सभी बच्चो, युवा व वृद्धों को प्रेम से खिचड़ी खिलायी और उनकी समस्याओं को भी सुना। कुष्ठ रोगियों ने बताया कि उन्हें समाज से अलग थलग रखा गया है उनके पास न तो कोई पहचान पत्र है और न ही उन्हें ठीक प्रकार राशन मुहैया हो रहा है। जिला संयोजक सूर्यान्श गुप्ता ने  उनकी समस्याओं को प्रशासन के सामने रखने का आश्वासन दिया और समाज से भी सहयोग मिले ऐसा संकल्प लिया।

जिला संगठन मंत्री मानस भूषण राम त्रिपाठी ने समय समय पर सहयोग करते रहे का सभी कार्यकर्ताओ से संकल्प लिया। उन्होने विवेेकानन्द जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व विषय पर प्रकाश भी डाला। जिला प्रमुख आशीष श्रीवास्तव ने एक बच्ची की शिक्षा प्रोत्साहन के लिए उसकी आगे की पढ़ाई का जिम्मा लिया और कहा कि कोई भी छात्र छात्रा यदि पढ़ना चाहेगी तो पूरा सहयोग किया जायेगा।

इस अवसर पर जिला सह संयोजक राम सहारे पाण्डेय, नगर संयोजक पीयूष बाजपेई, नगर मंत्री चन्दन मिश्रा, नगर सहमंत्री जितेन्द्र अवस्थी, रजनीश मिश्रा, शुभम मिश्रा, कोषाध्यक्ष ललित पटेल, अपूर्वम कात्यायन, मंजेश चक्रवर्ती, अमन मिश्रा, अजय वर्मा, अमोघ वर्मा तथा परिषद के मीडिया प्रभारी एवं यूथ अगेन्स्ट करप्शन के नगर संयोजक शुभम त्रिपाठी उपस्थित रहे।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post