सभी को साम्प्रदायिक राजनीति करने वालो से बचना चाहिये : जितिन





लखीमपुर-खीरी। केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि मकर संक्रान्ति का पर आप सबकों बहुत-बहुत बधाई सभी लोग खुशहाल तथा स्वस्थ रहे आज के दिन यही कामना करता हूँ उन्हेाने कहा कि हम सबको व्यक्तिगत स्वार्थ तथा साम्प्रदायिक राजनीति करने वालों लोगों से सचेत रहना होगा। लोग आपके बीच आयेंगे तथा आकर आपसी भाई चारा को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे ऐसे लोगांे को सिफ अपना स्वार्थ दिखाई देता है इन लोगों को क्षेत्र तथा आपके विकास का दूर तक वास्ता नही है।

 उक्त बातें मानव संसाधन विकास राजमंत्री जितिन प्रसाद मंगलवार को लिधियाई में विनोद अवस्थी के आवास पर खिचड़ी भोज में पहुंचने पर व्यक्त कर रहे थे लिधियाई पहुंचने पर केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का अरूण अवस्थी के नेतृत्व में कांग्रेस कर्ताओं द्वार भव्य स्वागत किया गया। वहां पर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र को आज विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा अस्पताल तथा सड़कें चाहिये उनका यह प्रयास है कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को वह सभी सुविधाएं दे सके जो बड़े-2 शहरों के लोगों को उपलब्ध होती है। नवयुवकांे को शिक्षा अध्ययन में दिक्कते न हो इसके लिए भी वह समुचित प्रयास क्षेत्र मे ही कर रहे है।

 इस क्षेत्र को और आगे बढ़ाने के लिए अभी बहुत कुछ काम करने की जरूरत है जब यहां के सभी नौजवान तथा बुजुर्ग अपनी किसी भी समस्या के लिए बाहर न जाये तो मैं यह मानूंगा कि क्षेत्र के लोगों को सभी सुविधायें दे पा रहा हूं परन्तु कुछ ऐसे लोग भी है जो सिर्फ यहां आकर बातें करते है उन्हें शिक्षा, अस्पताल या सड़कों के साथ-साथ विकास से कोई वास्ता नही है वह सिर्फ समाज को बांटकर अपना काम करना चाहते है हम सब लोग मिलकर ऐसे लोगों हरगिज आगे नही बढ़ने देंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने लिधियाई में उपस्थित लोगों के साथ खिचड़ी भोज में सम्मिलित होकर खिचड़ी खाई तथा वहंा पर उपस्थित अवकाश प्राप्त अध्यापक राजकिशोर पाण्डेय तथा उनके तमाम साथियों को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

अन्त मंे पूर्व मंत्री बंशीधर राज ने केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद तथा वहां पर आये सभी कांग्रेसजनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो देश को चला सकती है तथा देश के नौजवानों को नई दिशा दे सकती है। देश के लोग यह जानते है कि कांग्रेस के अलावा कोई भी पार्टी देश में सभी लोगों को जोड़कर नही चल सकती, आने वाले समय में देश के लोग निश्चित रूप से कांग्रेस को विजय दिलायेंग और केन्द्र में पुनः कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके केंन्द्रीय मंत्री ने ग्राम रसूलपुर ककरहिया, शाहूपुर, बेलहारा, शाहपुर, बढ़वारी ऊधौ में भी सभाएं की।

 केंन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में पूर्व मंत्री बंशीधर राज, प्रहलाद पटेल, राजीव अग्निहोत्री, विनोद अवस्थी, अरूण अवस्थी, इरफान किदवई, मनोज मिश्रा, संतोष कुमारी गौतम, रामसागर मिश्रा, विजय कुमार पाल, सुशील शुक्ला, आशीष अवस्थी, रजनीश मिश्रा, राकेश मिश्रा, शंकर बक्श सिंह, अवध बिहारी अवस्थी, अमरेश अवस्थी, सत्यबन्धु गौड़, कुलदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post