बैठक मे जिलाधिकारी ने लगाई अधीनस्थो को लताड़





लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी गौरव दयाल की अध्यक्षता मे कलेक्टेट सभाकक्ष मे कर करेत्तर से सम्बन्धित वसूली समीक्षा बैठक की गयी। जिसमे स्टाम्प देय, आबकारी, वाणिज्यकर, परिवहन आदि कार्यों की समीक्षा की। जिसमे 100 प्रतिशत से कम वसूली पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्त उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं सम्बन्धित अधिकारियों, कर्मचारियों निर्धारित लक्ष्य के अनुसार शत-प्रतिशत वसूली कराना सुनिश्चित करें।

 तहसील लखीमपुर की वसूली 61.83, निघासन तहसील की वसूली 63.33 रही जिसमे समस्त तहसीलदारों को लक्ष्य के अनुरूप वसूली करने के निर्देश दिए। एसडीएम मोहम्मदी ने बताया कि हमारे यहां स्केनर कम्प्यूटर की आवश्यक्ता है जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है, इस पर डीएम ने कहा कि सभी एसडीएम यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें जिस वस्तु की आवश्यक्ता होती है तो मुझे फोन कर दें इसके बाद उपकरण क्रय कर लें जिससे कार्य प्रभावित न हो और क्रय किये गए उपकरणों का भुगतान मेरे द्वारा कर दिया जायेगा। यह भी सुनिश्चित करलें की कोई भी कार्य पेंन्डिंग न रहे, सभी कार्य रोज के रोज निपटाये जांय। और माह के अन्त तक का कार्य शून्य हो जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक तहसील को गरीबों को कम्बल वितरण के लिए 05 लाख रू की धनराशि दी गयी थी कम्बल का वितरण हो रहा है अथवा नहीं सभी उपजिलाधिकारियों ने कहा कि इस योजना मे धनराशि की कमी आ रही है जिससे लक्ष्य की पूर्ति नहीं हो पा रही है। डीएम ने कहा कि जिस तहसील मंे इस तरह की कमी आ रही है वो बजट की मांग करलें,सभी  तहसीलों मे खाते भी खुले होंगे और जहां खाते नहीं खुले है उन्हे बजट भेज दिया जायेगा। डीएम ने पारिवारिक लाभ के आ रहे आवेदनो को शत-प्रतिशत निस्तारण करने के निर्देश दिए।

 उन्होंने काशीराम आवास योजना के अन्तर्गत जिनको आवास दिया जाना है उनको आवास मुहैया कराया जाय। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के बारे मे जानना चाहा इस उन्हें बताया गया कि जनपद मे 07दुकाने सात माह से निलम्बित चल रही है। डीएम ने कहा कि इन दुकानों को निलम्बित हुए काफी समय बीत गया है, इनको एक सप्ताह मे निस्तारित करें जिन दुकानों को बहाल किया जाना है, उनको बहाल कर दिया जाय।

उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि कौशल विकास योजना की बैठकें बराबर करते रहें। उन्होंने कलेक्टेªट के सभी  न्यायिक लिपिकों से कहा है कि वादों को डेली सुना जाय और ज्यादा से ज्यादा वादों को निपटाने की कोशिश करे।ं उन्होंने कहा कि जो भी डिमाण्ड हो वह कम्प्यूटर पर भी शो होना चाहिए वर्ना मै चेक करूंगा तो ठीक नहीं होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post