जब तक क्षेत्र का विकास नहीं हो जाता, चैन से नहीं बैठूंगा : जितिन




लखीमपुर-खीरी। मैं जनपद के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र को देश के मानचित्र में लाना चाहता हूँ, धौरहरा को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से परिपूर्ण करना चाहता हूँ, आने वाले समय में यहां बड़े-बड़े उद्योगो को क्षेत्र में लाकर नये उद्योगो की स्थापना कराकर नौजवानो को रोजगार दिलाने का प्रयास कर रहा हूँ।

उक्त विचार केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने मैगलगंज रेलवे स्टेशन पर मोरध्वज एक्सप्रेस के पहली बार रूकने पर हरी झण्डी दिखाने के बाद वहीं पर उपस्थित समूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होने कहा कि धौरहरा क्षेत्र में विकास के लिए अभी भी बहुत काम करने की जरूरत है यह क्षेत्र बेहद पिछड़ा हुआ क्षेत्र है यहां के लोगों को रोजगार के लिए आये दिन दूसरे शहरों में जाना पड़ता है उनका यह प्रयास होगा कि धौरहरा क्षेत्र में नये उद्योग धन्धे स्थापित हो जिससे यहां के नौजवानो को आसानी से रोजगार मिल सके।

 उन्होने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है क्षेत्र में जब तक यहां के लोगो को सभी सुविधाएं नही मिल जाती वह चैन से नही बैठेंगे। उन्हे हर समय क्षेत्र में कुछ न कुछ विकास के कार्य करते रहने की इच्छा रहती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सड़क परिवहन मंत्रालय संभालने के दौरान उन्होने क्षेत्र में बड़ी-बड़ी सड़को का निर्माण कराया है इसके बाद उनका यह प्रयास है कि गांव की छोटी-छोटी सड़को का भी निर्माण हो जिससे हर एक गांव विकास से जुड़े और वहां के रहने वाले लोगो को कहीं भी आने जाने में परेशानी न हो। सभा का संचालन सुशील शुक्ला उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी ने किया।

मैंगलगंज रेलवे स्टेशन पर जनसत्ता, जनसेवा और मौर्यध्वज एक्सप्रेस के स्टाॅपेज के लिए मैंगलगंज क्षेत्र के साथ-साथ पूरे जिले के लोगो ने कई बार केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद से मांग की थी। जिसके परिणाम स्वरूप केंद्रीय मंत्री ने नव वर्ष में जिले के लोगों को नए साल का तौफा देते हुए पंजाब तथा जम्मू के लिए मैंगलगंज में उक्त तीनों ट्रेनों का स्टाॅपेज केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर कराया था जिसके लिए आज रेलवे स्टेशन मैगलगंज पर ही सिक्ख समुदाय के लोगों ने केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को पगड़ी पहनाकर तथा मैगलगंज के गुरूद्वारा में सरोपा तथा कृपाण भेंटकर सम्मानित किया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने मैगलगंज में ही मेला मैदान में मेला के समापन अवसर पर लोगो सम्बोधित करने के बाद ग्राम हवसापुर, बीरमपुर, जमुनिया कढले, रहजनिया, हैरमखेड़ा तथा बरनईयाफार्म में सभाओं को सम्बोधित किया। मैंगलगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झण्डी दिखाने के समय मुरादाबाद रेलवे मण्डल के डी आर एम सुधीर अग्रवाल, टी आई बी के तिवारी सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

इस दौरान अरूण अवस्थी, दीपक बाजपेई, अशोक सक्सेना, राघेवन्द्र सिंह, प्रहलाद पटेल, इरफान किदवई, राजीव अग्निहोत्री, सुशील शुक्ला, नवीन पाण्डेय, आशीष अवस्थी, रजनीश मिश्रा, शंकर बक्श सिंह, ब्रजेश पाण्डेय, सुजीता कुमारी, राकेश मिश्रा, मीना मिश्रा, सरोज मिश्रा, बनारसी त्रिवेदी, कमल सिंह, मंजीत कौर, इरफान खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post