बदमाशो ने की लूट, मारी युवक को गोली





लखीमपुर-खीरी। जनपदीय पुलिस की सुस्ती एवं लचर कार्य प्रणाली के चलते जनपद मे आये दिन लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनायें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और जनपद खीरी की मित्र पुलिस कान मे तेल डाले कुम्भकर्णी नींद सोने मे मस्त है।

बीती रात जनपद के थाना धौरहरा क्षेत्र मे करीब आधा दर्जन अज्ञात बदमाशों ने एक घर मे घुसकर परिजनों को शस्त्रांे की नोंक पर बंधक बनाकर घर मे मौजूद लगभग 600 ग्राम चांदी व एक मोबाइल समेत अन्य सामान लूट ले गये और ग्रह स्वामी के पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस इसे लूट की घटना न मानते हुए चोरी की घटना मे तब्दील करने का प्रयास कर रही है।

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना धौरहरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लोखनिया मे वैधनाथ गुप्ता का परिवार रहता है। बताया जाता है कि बीती रात्रि करीब ढाई बजे के आस पास लगभग आाधा दर्जन अज्ञात बदमाश वैधनाथ के घर मे डकैती के इरादे से घुस गये। उनकी आहट पाकर वैधनाथ का सत्रह वर्षीय पुत्र सूरज जाग गया और उसने शोर मचाते हुए बदमाशों का विरोध किया जिस पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी और परिवार के अन्य लोगों को बंधक बनाकर घर मे रखी लगभग 600 ग्राम चांदी व एक मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गये। गोली लगने से घायल सूरज को परिजनों ने आनन फानन मे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे पहंुंचाया जहां उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

 जिला चिकित्सालय मे इलाज के दौरान सूरज की मृत्यु हो गई। घटना की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह व क्षेत्राधिकारी धौरहरा मौके पर पहंुच गये। पीड़ित ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेजा है। पुलिस इस घटना को चोरी की घटना बता रही है।

घटना के बाबत जानकारी लेने पर कोतवाल धौरहरा सीबी सिंह ने बताया कि यह घटना लूट की नहीं है, कुछ चोर चोरी करने के उद्देश्य से इनके घर मे घुसे थे, वैधनाथ से मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 460 के तहत मामला पंजीकृत कर लिया गया है, शीघ्र ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त मे होंगे।      

Post a Comment

Previous Post Next Post