सत्संग कार्यक्रम मे दी गई भक्ति मार्ग पर चलने की प्रेरणा





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील पलिया मे मोहल्ला रंगरेजान में साकार विश्वहरि के मानव मंगल मिलन सदभावना समागम का आयोजन किया गया। जिसमें भक्तों को परमात्मा से मिलने का रास्ता बताया और भक्ति के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी गई।

 संत समागम में भक्ति का सैलाब उमड़ा हुआ था। जिसमें भक्तों ने परमात्मा की शान में भजन प्रस्तुत किए। जिससे माहौल भक्तिमय हो गया। नगर के मोहल्ला रंगरेजान स्थित पानी की टंकी पर साकार विश्वहरि के सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग में आई महिलाओं ने विश्वहरि का नमन करते हुए सुंदर-सुंदर भजन प्रस्तुत किये। जिसे सुनकर मौजूद श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गये। इस दौरान विश्वहरि नगर कमेटी के सदस्य अनिल वर्मा ने श्रद्धालुओं को बताया कि विश्वहरि पर किसी प्रकार का चढ़ावा एवं प्रसाद नहीं चढ़ाया जाता है।

उन्होंने कहा कि विश्वहरि सिर्फ अपने भक्तों के प्रेम के भूखे हैं और जो भक्त उन्हें सच्चे मन से याद करता है वह सदैव उनके पास रहते हैं। साथ ही उन पर किसी प्रकार की विपदा व संकट नहीं आता। सुबह दस बजे से प्रारंभ हुए साकार विश्वहरि के मानव मंगल मिलन समागम कार्यक्रम को आरती वंदना के उपरांत प्रसाद वितरण के बाद समाप्त किया गया।

 इस मौके पर सूफी शहाबुद्दीन ने भजन सुनकर माहौल को भक्तिमय कर दिया। संत समागम में जगदीश राठौर, विनीत वर्मा, विकास वर्मा, सोहन लाल, अखिलेश, मनीश गुप्ता, अभिषेक वर्मा सहित सैकड़ो भक्त मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post