उन्नीस को विद्यालय का शिलान्यास करेंगे जितिन





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी मे केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के ग्राम हरदौरपुर गांव में जवाहर नवोदय विद्यालय का शिलान्यास दिनांक 19 दिसम्बर 2013 को प्रातः 11.00 बजे करेंगे।

 प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य राजीव अग्निहेात्री ने बताया कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र देश में पहला ऐसा लोकसभा क्षेत्र होगा जिसमें दो जवाहर नवोदय विद्यालय होगंे अभी तक हर लोकसभा क्षेत्र में एक ही जवाहर नवोदय विद्यालय है। केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के प्रयास से ही यह सौभाग्य धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री अपने धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए सदैव से प्रयासरत रहते है पिछले लोकसभा चुनाव के बाद केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने भारत सरकार से प्रयास करके धौरहरा लोकसभा में बाढ़ से निजात दिलाने के लिए 55 करोड़ रूपए स्वीकृत कराये तथा उन्हें केंद्रीय मंत्री मण्डल में इससे पहले जब पेट्रोलियम मंत्रालय का प्रभार मिला तो धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में 80 हजार लोगों को गैस के सब्सिडी वाले कनेक्शन दिलाकर हर गांव के हर घर में गैस का कनेक्शन दिलानेे का काम किया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को सड़क परिवहन मंत्रालय का प्रभार मिला तो उन्हेाने धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछा दिया। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र से निकलने वाली हर सड़क को चैड़ी कराकर उसे बनवा दिया और धौरहरा क्षेत्र को देश के प्रमुख नगरों से जोड़ा तथा धौरहरा लोकसभा में पड़ने वाले कस्बों को सड़क परिवहन मंत्रालय से सौन्दर्यीकरण कराया। इसके बाद अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय का प्रभार मिलने के बाद कंेद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने धौरहरा लोकसभा क्षेत्र को शिक्षा के क्षेत्र में देश में सबसे अलग पहचान दिलायी है।

 इस समय धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के मोहम्मदी मंे देश का पहला छात्र परामर्श केंद्र चल रहा है जिसमें छात्रों और उनके अभिभावकों को अपने पाल्यों के सन्दर्भ में शिक्षा तथा शिक्षा ग्रहण करने के बाद रोजगार के अवसरों के बारे में देश के कुशल सलाहकारों द्वारा मार्गदर्शन दिया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद सदैव से धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत रहते है उन्हें जैसे ही समय मिलता है वह तुरंत धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के भ्रमण पर आ जाते है और यहां के लोगों की समस्याओं को जानकार उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण कराने का प्रयास करते है तथा वह किस तरह से धौरहरा लोकसभा को और अधिक विकसित कर सकते है इसकी चर्चा क्षेत्र के लोगों से सदैव करते रहते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post