पीड़ित परिवारों के हितों के साथ कोई समझौता नही : जितिन





लखीमपुर-खीरी। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने शहर के एल आर पी गेस्ट हाउस में जिले के प्रमुख कांग्रेसियों एवं किसानों के साथ बैठक कर जिले के गन्ना किसानों की समस्या के निराकरण हेतु विचार विमर्श किया। गत दिनांे जिले में दो गन्ना किसानों ने आर्थिक कठिनाईयों के जूझते हुए हार मानकर आत्महत्या कर ली तथा मितौली ब्लाक के ग्राम खुर्दा में गत दिनांे सड़क दुर्घटना मे दस लोगों की मृत्यु हो गई तथा नौ व्यक्ति घायल अवस्था में अभी भी उपचार करा रहे है।

बैठक में कांग्रेसजनों ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया कि अभी तक न तो किसनों की ही जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है और न ही खुर्दा में दुर्घटना में मरे तथा घायल लोगों को आर्थिक सहायता प्राप्त हुई है जबकि दोनों मृतक किसानों के परिवार तथा खुर्दा गांव के पीड़ित परिवार बहुत ही आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे है पर जिला प्रशासन पूरी तरह से मौन है आर्थिक सहायता के लिए कोई भी साकारात्मक पहल जिला प्रशासन द्वारा नजर नही आ रही है।

केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जिले में गन्ना किसानों तथा दुर्घटना में पीड़ित परिवारों के प्रति जिला प्रशासन की उदासीनतापूर्ण रवैये के लिए नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेसजनों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों तथा खुर्दा के पीड़ित परिवारों के हितों के साथ किसी भी प्रकार का कोई समझौता नही किया जायेगा सभी पीड़ित परिवारों की समस्याओं के निराकरण के लिए संघर्ष तेज किया जाये तथा यदि शीघ्र जिला प्रशासन ने किसानों और खुर्दा के पीड़ित परिवारों को सहायता राशि उपलब्ध नही कराई गई तो जिला प्रशासन के खिलाफ आन्दोलन चलाया जाय तथा प्रदेश की सरकार को यह अहसास कराया जायेगा कि जिला खीरी के पीड़ितों के साथ अन्याय नही होने दिया जायेगा।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आयूष नर्सिंग होम में भर्ती राजापुर गांव के निवासी नरेन्द्र पाल वर्मा की सुपुत्री दीक्षा वर्मा को देखने के बाद युवा कांग्रेसी आशुतोष पाण्डे के पिता के असामयिक निधन पर उनके आवास पर भी जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान उनके साथ पूर्व जिलाध्यक्ष इकबाल अहमद खां, पी सी सी सदस्य कुंवर रवि प्रताप सिंह, राजीव अग्निहोत्री, इरफान किदवई, दीपक बाजपेई, हनीफ खां, जमाल अहमद, कमलेश मिश्रा, डा कलामुद्दीन, मंगू लाल मौर्या, विनीत मिश्रा, अनिल गुप्ता के साथ क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post