दंगल प्रतियोगिता मे शिवानी ने नसीब को पटका





लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन कस्बे मे आयोजित राष्ट्रीय एकता दंगल प्रतियोगिता के अंतिम दिन २२ पहलवानों ने अपने दांव पेंच आजमाए।

महिला व पुरूष पहलवानों के बीच हुई कुश्ती में हरियाणा की शिवानी ने गोरखपुर के पुरूष पहलवान नसीब को पटखनी लगाकर चारों खाने चित कर जीत दर्ज कराई तथा दिल्ली की नीलम व कानपुर के मशहूर पुरूष पहलवान भूरा की कुश्ती बराबर पर रही। कार्यक्रम के आयोजक मुन्ना ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पहवानों को पुरस्कार देकर संमानित किया। कस्बे में चल रहे दंगल प्रतियोगिता का अंतिम दिन काफी रोचक रहा। पहली कुश्ती मे लालपुर के संतराम ने निघासन के विनोद को पटखनी देकर जीत दर्ज कराई।

उसके बाद मुरादाबाद के सोनू ने बहेड़ी के नीरज, बरेली के भारत ने मेरठ के जालिम, मेरठ के बलधारी ने बनारस के काला बादल, लखनऊ के सुनील ने गोरखपुर के आकाश को पटखनी देकर प्रतियोगिता जीत ली। इसके अलावा बनारस के शहाबुद्दीन व  निघासन के धरम सिंह, दिल्ली की नीलम व कानपुर के भूरा, निघासन के रमेश व लखनऊ के राहुल की कुश्ती बराबर पर छूटी। महिला व पुरूष पहलवनों में हुई कुश्ती में हरियाणा की शिवानी व दिल्ली की नीलम के दांव पेंच देखकर दर्शकों ने खूब सरहना की।

इस मौके पर अमित जैन, अरविंद, रामू विश्वकर्मा, फारूख, भुट्टू, मोहन अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post