मिल मालिकों के साथ मिलकर किसानो का हक मार रही प्रदेश सरकार : जितिन





लखीमपुर-खीरी। प्रदेश सरकार मिल मालिकों के साथ मिलकर किसानांे का हक मार रही है यहां के किसान प्रदेश सरकार को सूद सहित इसका जवाब देंगे। उन्हेाने कहा कि प्रदेश की सरकार ने झूठे वादे करके किसानों को समझाने का प्रयास किया है पर यहां के किसान अब प्रदेश सरकार की असलियत जान चुके है किसानों को मालूम है कि प्रदेश सरकार तथा मिल मालिकों के बीच मिला खेल चल रहा है इसी वजह से चीनी मिल गन्ना किसानों की अनदेखी कर रहे है।

उक्त विचार केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने धौरहरा विधानसभा में सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्हेाने कहा कि अभी तक यहां की ऐरा चीनी मिल ने पेराई का काम करने के लिए न ही कोई तारीख निश्चित की है और न ही पिछले सीजन के गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को किया है जिससे यहां के किसान बहुत ही आर्थिक कठिनाइयों से गुजर रहे है यह समस्या सिर्फ यहां के ही किसानों की नही है वरन् पूरे प्रदेश में गन्ना किसानों का शोषण प्रदेश सरकार कर रही है उन्होने ऐरा चीनी मिल प्रशासन को चेतावनी देते कहा कि यदि शीघ्र ही मिल में पेराई का कार्य शुरू नही हुआ और बकाया मूल्य का भुगतान किसानों को नही किया गया तो कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ मिल का घेंराव करेगी और किसानों की समस्याओं को हल कराया जायेगा।

 इससे पहले केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद मोहम्मदी विधानसभा के मुल्लापुर गांव में प्रधानमंत्री सड़क येाजना के अन्तर्गत बनाई गई सड़क का उद्घाटन किया इसके बाद कंेद्रीय मंत्री ने धौरहरा विधानसभा के ग्राम जेठरा, गेलदासपुरवा, सुल्तानपुर, कटौली, पलिहा राजापुर, मैला, भरेटा, महतोपुरवा, महाराजनगर, शाहबाजपुर, वाली, भटपुरवा, अच्छनपुरवा तथा जेठरा में सभाएं करते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत बनाई जा रही सड़कों की गुणवत्ता की जांच भी की।

इस दौरान उनके साथ गणेश प्रताप सिंह, लालता सिंह, जमाल अहमद अध्यक्ष युवा कांग्रेस धौरहरा विधानसभा, ब्लाक अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, अनिल गुप्ता, सुशील श्रीवास्तव, हनीफ खां, रामेन्द्र शुक्ला, के सिंह, डा कलामुद्दीन, डा देवराज सिंह, मंगूलाल मौर्य, बाबूराम, रमेश वर्मा, राजकुबेर सिंह, बाले मंसूर, पोले सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post