पुलिस की शह पर खुले आम घूम रहे अपहरण, लूट व हत्या के आरोपी





जालौन। जनपद के एट थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति का अपहरण करके उससे चार लाख रुपये लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। जालौन की सुस्त पुलिस ने अभी तक मामले की प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

मामला जनपद जालौन के ग्राम जहटौली का है जहां से देवेन्द्र यादव व उसके परिजनों ने गांव से ही दिनेश कुमार पाण्डेय का अपहरण कर चार लाख रूपये लूट लिए और उसकी हत्या कर उसकी लाश को एट थाने के पर नहर के किनारे डाल दिया। जिसकी खबर मृतक के भाई को हुई तो उसने देवेन्द्र यादव व उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण, लूट व हत्या की तहरीर थाने में 19 नवम्बर को दी थी लेकिन क्षेत्रीय पुलिस घटना के लगभग दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है और पीड़ित को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

 जहां एक और एट थाना प्रभारी द्वारा इस मामले मे अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है वहीं पुलिस पीड़ित के रिश्तेदारों को ही तंग करने पर आमादा है। पुलिस मृतक के भाई के रिश्तेदार रामहरि को 29 नवम्बर की रात को घर का दरवाजा तोड़कर घर से उठा लाई। पीड़ित की पत्नी पुष्पा देवी ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक जालौन से लेकर पुलिस महानिदेशक तक से की है। जब इस घटना के बारे में एट थाना प्रभारी प्रवीण यादव से जानकारी चाही गई तो उन्होने बताया कि पुलिस ने शक के आधार पर पूछतांछ के लिए उठाया है। अगर कानून की बात की जाये तो पुलिस 24 घण्टे से ज्यादा किसी भी व्यक्ति को नहीं बैठा सकती है। पुलिस को पूछताछ के लिए आरोपी को कोर्ट से रिमाण्ड पर लेना होता है।

 मृतक के भाई सुरेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि अभी तक हमारी तहरीर पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी है जबकि हमारे रिश्तेदारों को पुलिस पूछतांछ के लिए उठा रही है और आरोपी पुलिस की शह से खुलेआम घूम रहे है। वादी ने यह भी बताया कि पुलिस शुरू से ही मुकद्मा दर्ज करने में हीला-हवाली कर रही है जिससे आरोपियो के हौसले बुलंद है। हमने इसके लिए उच्चाधिकारियों से न्याय की मांग की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post