पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी ने ही करायी थी अपने पति की हत्या





लखीमपुर-खीरी। जनपद की मोहम्मदी कोतवाली पुलिस ने लगभग डेढ माह पूर्व हुए दंत चिकित्सक विनय सक्सेना हत्या काण्ड का सनसनीखेज खुलासा किया है। विनय सक्सेना की हत्या उसकी पत्नी नें ही अपने प्रेमी द्वारा करवाई थी। पुलिस नें विनय सक्सेना की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 ज्ञात हो कि बीती 24/25 अक्टूबर की रात नगर के हनुमान मंदिर के पीछे रहने वाले दंत चिकित्सक विनय सक्सेना को चारपाई पर सोते समय गोली मार दी गयी थी। बाद में बरेली में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। मृतक विनय सक्सेना की पत्नी शीलू सक्सेना नें पुलिस को दी गयी तहरीर में विनय सक्सेना की बहन रूचि सक्सेना व उसके साथी अमित श्रीवास्तव के विरूद्व हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए एक पर्स पुलिस को सौपी थी जिसमें रूचि सक्सेना के दो फोटो व रोडवेज के दो टिकट थे। शीलू सक्सेना नें रूचि व उसके मित्र पर सम्पत्ति विवाद को लेकर अपने पति की हत्या करने का आरोप लगाया था।

घटना के बाद पुलिस की जांच की दिशा मोडनें में भी शीलू ने कोई कसर नहीं छोडी। घटना स्थल की परिस्थितियां व वहां मौजूद साक्ष्यों के आधार पर पुलिस के शक की सुई मृतक की पत्नी की ओर घूमी तथा पुलिस नें अपनी जांच शीलू सक्सेना को ध्यान में रखकर शुरू की। जांच में शीलू सक्सेना के संदिग्ध चरित्र की जानकारी पुलिस को मिली तथा यह भी पता चला कि शीलू सक्सेना के नगर के कई युवकों से अवैध सम्बन्ध है। इसके बाद पुलिस नें शीलू के आशिकों पर शिकंजा कसा तथा शीलू से कडाई से पूछतांछ की।

पुलिस की सख्ती के आगे शीलू नें अपना जुर्म कबूल कर लिया तथा शीलू ने पुलिस को बताया कि उसनें अपने प्रेमी सहिल पुत्र रफीउल्ला निवासी मोहल्ला शुक्लापुर थाना मोहम्मदी के साथ मिलकर अपने पति विनय सक्सेना को मौत के घाट उतारा था। घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए विवेचक प्रभारी निरीक्षक मोहम्मदी डीपी सिंह नें बताया कि शीलू सक्सेना के कई युवकों से अवैध सम्बन्धों की जानकारी उसके पति विनय सक्सेना को हो गई थी। पत्नी के दूसरे युवकों से सम्बन्धों की जानकारी पाकर विनय सक्सेना नें शीलू पर काफी पावंदिया लगा दी थी। पति द्वारा नजर रखे जाने व पावंदियों से शीलू को अपने प्रेमी से मिलने में कठिनाई होनें लगी तब शीलू व उसके प्रेमी सहिल नें विनय की हत्या करने का इरादा कर योजना बनानी शुरू कर दी।

 घटना से लगभग एक माह पूर्व शीलू नें अपने भाई के पुत्र मनोज व विनय को पहली पत्नी के पुत्र विशाल से मिलवाया। सहिल नें विनय सक्सेना को रास्ते से हटाने के लिए इन दोनों से कहा तथा एक बाग में इन्हें तमंचा चलानें की ट्रेनिंग दी किन्तु इन दोनों युवकों द्वारा विनय सक्सेना की हत्या करनें से इन्कार कर दिया। इन दोनों के इन्कार के बाद शीलू व उसके प्रेमी सहिल नें स्वयं विनय की हत्या करनें की योजना बनाई तथा घटना को अंजाम देने के लिए सहिल नें शीलू को भी अपने बाग में ले जाकर तमंचा चलानें की ट्रेनिंग दी।

दोनों नें तय किया कि 24 अक्टूबर की रात विनय का काम तमाम कर दिया जाये और फिर 24 अक्टूबर 2013 की रात जब विनय खाना खाकर शराब के नशे में बिस्तर पर बेसुध सो रहा था तो सहिल नें दरवाजा खटखटाया जिस पर शीलू नें दरवाजा खोल कर अपने प्रेमी को घर के अन्दर बुला लिया। सहिल नें तमंचा शीलू के हाथ में देते हुए गोली चलानें को कहा पर शीलू गोली चलानें की हिम्मत न जुटा सकी जिस पर सहिल नें उससे तमंचा लेकर सोते हुए विनय के सिर में गोली मार दी तथा वहां से भाग गया।

 इसके बाद शीलू नें फोन पर नगर में रहनें वाले अपने रिश्तेदारों व विनय के मित्रों को सूचना दी तथा पूर्व निर्धारित कहानी सुनाकर उन्हें घटना के बारे में बताया। फिलहाल पुलिस नें घटना का खुलासा करते हुए शीलू सक्सेना व उसके प्रेमी सहिल को जेल भेज दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post