गन्ने से लदी ओवरलोड ट्राली पलटी





लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन ब्लाक मे स्थानीय चैराहे पर गन्ने से भरी ओवरलोड़ ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा होने से बच गया। वाहन स्वामी ने गन्ना दूसरी ट्राली में भरकर बेलरायां चीनी मिल में पहुंचाया। करीब तीन घंटे तक कस्बा वासियों को जाम से जूझना पड़ा।

गन्ने से भरी ट्राली पलटने से चैराहे पर अफरा तफरी का माहौल रहा। कस्बा निवासी अशोक चैधरी लोनियन पुरवा गन्नाक्रय केंद्र से चार पहिया ट्राली में गन्ना भरवाकर चीनी मिल बेलरायां लेकर जा रहे थे। अधिक गन्ना होने के कारण चैराहे पर ट्रैक्टर मोड़ते समय सड़क के पूरब तरफ आरिफ मोबाइल सेंटर के पास ट्रॉली पलट गयी। ट्रॉली पलटने से उसमें भरा गन्ना भरभराकर गिरने लगा। सड़क के किनारे फुटपाथ पर मूंगफली बेंच रहे दुकानदार ट्रॉली पलटते ही अपना सामान छोड़कर जान बचाकर भाग निकले।

 मामला चैराहे का होने के कारण निकलने वाले वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ा। गन्ना दूसरी टॉली में जब तक भरा नहीं गया उस समय तक लोगों को जाम से जूझना पड़ा। क्षेत्र के गन्ना क्रय केद्रों से चीनी मिलों को गन्ना ले जाने के लिए ट्रकों के स्थान पर ट्रालियों को ठेकेदारों ने लगा रखा है।

इन ट्रॉलियों में ओवरलोड़ गन्ना भरकर दो ट्रॉलियों को जोड़कर ड्राइवर क्रय केद्रों से करीब बीस से पचास किलोमीटर की दूरी तय करते है। भरी ट्रालियों के पास से यदि कोई छोटा वाहन गुजरता है तो एक भय बना रहता है कि कही ओवरलोड़ ट्रॉली पलट न जाये। 

Post a Comment

Previous Post Next Post